-पुलिस ने लॉकडाउन के दूसरे दिन बरती स ती, जगह-जगह सड़कों पर चलने वालों के कटे चालान

-11 बजते ही पुलिस ने घरों को जाने के लिए किया अनाउंसमेंट, सब्जी मंडियों, दुकानों को कराया गया बंद

कानपुर। कोरोना वायरस के खतरे के बावजूद एक दिन पहले जिस तरह से सड़कों पर लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई गईं, उसके बाद दूसरे दिन आज पुलिस का स त रूख लोगों के सामने रहा। सुबह 11 बजे की तय समय सीमा खत्म होने के बाद पूरे शहर में पुलिस सड़क पर उतर आइ। जगह-जगह चेकिंग कर सड़क पर घूम रहे लोगों को वापस भेजा गया। हालांकि, सुबह 11 बजे से पहले सब्जी, दूध समेत अन्य जरूरी सामान लेने के लिए लोगों की भीड़ बाजारों में दिखाई दी। इस दौरान लोगों ने जरा ाी एक-दूसरे से सोशल डिस्टेंस मेंटेन नहीं किया।

जगह-जगह बेरीकेडिंग, चेकिंग

सुबह 11 बजते ही शहर की सड़कों पर जगह-जगह बेरीकेडिंग कर स त चेकिंग की गई। हालांकि, चेकिंग के दौरान भी कई लोग सड़कों पर उतरे और तमाम तरह के बहाने पुलिस के सामने बताते रहे लेकिन पुलिस ने स त रुख अपनाते हुए लोगों को घर वापस भेज दिया। आवश्यक सेवाओं में आने वाले लोगों को ही सिर्फ जाने की परमीशन दी गई। सीटीआई, विजयनगर में एक तरफ का रास्ता जहां बंद रखा गया, वहीं कोकाकोला क्रॉसिंग पर ाी एक तरफ का रास्ता पूरी तरह से बंद रहा।

----------

सख्ती के बाद जनता क र्यू जैसा नजारा

सुबह 11 बजे के बाद शहर की सड़कों पर जनता क र्यू जैसा नजारा दिखाई दिया। जो लोग सड़क पर भीड़ लगाए खड़े थे, उन्हें भी वापस अपने घरों की तरफ भेजा गया। कहीं-कहीं पर पुलिस ने लाठी पटककर भी लोगों को वापस खदेड़ा। सड़क पर जो भी निकला, उसे पुलिस की स त पूछताछ का सामना करना पड़ा।

---------

मैं समाज का दुश्मन हूं

कहीं-कहीं पर पुलिस ने उस गांधीगिरी का भी सहारा लिया, जिसकी फोटो हरियाणा और मध्यप्रदेश के जिलों से वायरल हो रही हैं। इसमें सड़क पर उतरे लोगों को 'मैं समाज का दुश्मन हूं' के स्लोगन लिखे कागज पकड़ाकर उनकी फोटो भी खिंची। वहीं कहीं पर सड़क पर ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों के लोग अपने घरों से चाय का भी इंतजाम करते हुए दिखे।

-----------

हेलमेट, मास्क न होने पर चालान

जूही पुलिस ने बारादेवी साइड नंबर-1 पर एक चेकिंग अ िायान चलाया। यहां मास्क के साथ हेलमेट न लगाने वालों का पुलिस ने चालान काटा। इसके अलावा टाटमिल, जाजमऊ गंगा पुल, किदवई नगर चौराहा, साकेत नगर चौराहा, पीरोड, सीसामऊ सहित अन्य थाना क्षेत्र में पुलिस चेकिंग कर चालान काटती रही। जबकि इस दौरान पुलिस ने ाी लोगों से सोशल डिस्टेंस मेंटेन नहीं किया।

-----------