RANCHI: लॉकडाउन के चक्कर में अब लोग घरों में तो रह रहे हैं। कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्हें बाहर सब्जी व गैस सिलेंडर के लिए जाना पड़ रहा है। कड़ी धूप में भी इन्हें अपने घरवालों का ख्याल है। हालांकि कुछ लोग इसमें भी लापरवाही बरत रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग पालन नहीं करने खामियाजा दूसरों को भुगतना पड़ सकता है।

रिम्स रोड-11.40 बजे दिन

लॉकडाउन की सख्ती के बाद भले ही मेन रोड पर कम दिखे। लेकिन रिम्स से कई मोहल्लों को जोड़ने वाली टुंकी टोली रोड पर लोग टहलते हुए दिखे। मोहल्ले के इन लोगों को न तो लॉकडाउन से कोई मतलब दिखा और न ही सेफ्टी को लेकर मास्क लगा था।

कचहरी चौक-11.55 बजे दिन

पुलिस की सख्ती के बाद इक्का-दुक्का लोग ही सामान खरीदने के लिए निकले। बाकी तो दिन में बिलकुल क‌र्फ्यू जैसा माहौल देखने को मिला। फुटपाथ पर दिन गुजारने वाले पैदल जाते हुए नजर आ रहे थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें जाने से नहीं रोका। चूंकि वे लोग अपने भोजन की तलाश में थे।

बहू बाजार-12.24 बजे दिन

सब्जी की जरूरत हर किसी को है। ऐसे में सब्जी की दुकान सजते ही वहां खरीदारी के लिए लोग टूट पड़े। सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल लोगों को नहीं रहा। जबकि वहां कुछ दूर पर ही पुलिस के जवान भी मौजूद थे। हालांकि कुछ लोग खुद से जागरूक दिखे और दूर रहकर अपनी बारी का इंतजार किया।

चुटिया-12.36 बजे दिन

गैस एजेंसी वाले अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे है। बार-बार कहने के बावजूद लोगों को सिलेंडर लेने के लिए एजेंसी में बुला रहे है। इस वजह से लोगों को दिक्कत हो रही है। अब खाना बनाना है तो सिलेंडर तो लाना होगा। लोग साइकिल पर किसी तरह सिलेंडर लेकर जाते दिखे।