-कोरोना से बचाव को लेकर पुलिस ने अनाउंस कर लोगों को किया अलर्ट

-चेकिंग में बगैर मास्क लगाए मिले 60 लोगों से वसूला गया जुर्माना

PRAYAGRAJ: 'कृपया क्षेत्र के सभी लोग ध्यान दें। जिले में लॉकडाउन खत्म हुआ है, कोराना वायरस नहीं। जानलेवा इस बीमारी से खुद भी सतर्क रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखें.' इसी तरह अनाउंस कर मंगलवार को सिटी में पुलिस द्वारा लोग जागरूक किया गया। सभी थाना प्रभारी व इंस्पेक्टर और सीओ अपने क्षेत्रों में माइक से ऐसे ही आवाज लगाते रहे।

सुरक्षित रहने का बढ़ाया गया पाठ

पूरे जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जागरूकता अभियान चलाया गया। मंगलवार को हर थाने की पुलिस द्वारा क्षेत्राधिकारियों के नेतृत्व में माइक से अनाउंस किया गया। इस बीच लोगों को यह समझाने की कोशिश की गई कि लॉकडाउन खत्म हुआ है। मगर, कोरोना वायरस का खतरा अभी भी है। इस लिए सभी मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। दुकान हो या मार्केट अथवां सरकारी व प्राइवेट दफ्तर हर जगह सोशल डिस्टेंस का पालन करें। इन नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई। धूमगंज, सिविल लाइंस, कैंट में अभियान का नेतृत्व सीओ सिविल लाइंस द्वितीय बृजनारायण व कोतवाली, शाहगंज, खुल्दाबाद एवं करेली क्षेत्र में अनाउंस की मॉनीटरिंग सीओ सिटी प्रथम अमित कुमार श्रीवास्तव ने किया। इसी तरह सभी क्षेत्राधिकारी ने अपने-अपने एरिया में इस जागरूकता की अगुवाई की।

साठ लोगों से वसूला गया जुर्माना

बगैर मास्क मंगलवार को कटरा, बालसन चौराहा व इलाहाबाद यूनिवर्सिटी रोड पर घूम रहे लोगों की चेकिंग की गई। इस दौरान कर्नलगंज इंस्पेक्टर द्वारा बगैर मास्क के 57 लोग पकड़े गए। इन सभी से 100 रुपए का जुर्माना वसूला गया। उधर धूमनगंज पुलिस द्वारा सात लोगों से बगैर मास्क मिलने पर 100-100 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। साथ ही दोबारा बगैर मास्क मिलने पर मुकदमा दर्ज करने की चेतावनी भी दी गई।