लोहियानगर में फिर होगा कूडे़ का पुरजोर विरोध

शुक्रवार को होगा डंपिंग ग्राउंड में ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन,

मुखिया गुर्जर समेत अन्य नेताओं ने दिया समर्थन

Meerut । लोहियानगर में कूड़े के विरोध में दो दिन शांति के बाद दोबारा हंगामे के आसार बन गए हैं। निगम के विरोध में शुक्रवार को लोहियानगर समेत आसपास के गांव के सैकड़ों ग्रामीण विरोध की रणनीति बना चुके हैं। इस संबंध में गुरुवार को ग्रामीणों ने पंचायत कर कूडे़ के विरोध में एकत्र होने का आहवान कर अधिक से अधिक संख्या में ग्रामीणों को एकत्र किया। वहीं ग्रामीणों के इस विरोध में मुखिया गुर्जर समेत अन्य नेताओं के भी शामिल होने की उम्मीद है।

एक दर्जन से अधिक गांव प्रभावित

गौरतलब है कि लोहियानगर में निगम की अपनी जमीन पर पिछले पांच साल से कूड़ा डाल रहा है, लेकिन यहां मिनी डंपिंग ग्राउंड की तरह सड़क से दूर प्रयोग किया जा रहा था। अब गत माह से निगम ने इस जगह को मुख्य डंपिंग ग्राउंड बनाकर शहर का सारा कूड़ा यहां लाकर डालना शुरु कर दिया है। एक माह में ही लोहियानगर में कूडे़ का पहाड़ खड़ा हो गया है। जिससे आसपास के करीब एक दर्जन से अधिक गांव प्रभावित हो रहे हैं। गांव के लोगों को कूडे़ की बदबू और कूडे़ के कारण बीमारियों का खतरा सता रहा है।

डंपिंग ग्राउंड पर होगा धरना

इस कूडे़ के विरोध में गुरुवार को पंचायत का आयोजन कर शुक्रवार को डंपिंग ग्राउंड में धरने का निर्णय लिया गया। कूड़ा डालने आ रही गाडि़यों को रोकने के लिए ग्रामीण कूड़ा स्थल पर ही धरना देकर निगम की टीम का विरोध करेंगे।

ग्रामीणों का विरोध नही है केवल कुछ राजनीतिक लोग इसको मुददा बना रहे हैं। किसी भी प्रकार का विरोध हुआ तो कानूनी कार्यवाही होगी।

- डॉ। कुंवर सेन, नगर स्वास्थ्य अधिकारी

ग्रामीणों को एकत्र कर इस संबंध में बात की जा चुकी है शुक्रवार को डंपिंग ग्राउंड पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

- रोहित गुर्जर