नई दिल्ली (पीटीआई)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद पांचवी सूची भी आ गई है। इसमें 56 उम्मीदवार शामिल हैं। सोमवार देर रात जारी इस सूची में  आंध्र प्रदेश के 22, पश्चिम बंगाल के 11, तेलंगाना के आठ, ओडिशा के छह, असम के पांच और उत्तर प्रदेश के तीन उम्मीदवार शामिल हैं। उत्तर प्रदेश की तीन सीटों गाजियाबाद, बुलंदशहर और मेरठ से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया हैं। मेरठ सीट पर उम्मीदवार के नाम में फेरबदल हुआ है।

जंगीपुर लोकसभा सीट से उतरेंगे अभिजीत मुखर्जी
कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट के मुताबिक गाजियाबाद से डॉली शर्मा, बुलंदशहर से बंसी लाल पहाड़िया और मेरठ से डाॅक्टर हरेंद्र अग्रवाल मैदान में उतरेंगे। इससे पहले कांग्रेस ने मेरठ से ओपी शर्मा को उम्मीदवार बनाया था। वहीं कांग्रेस ने बंगाल के जंगीपुर लोकसभा सीट से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी को मैदान में उतारने का फैसला लिया है। वहीं बहरामपुर से फाॅर्मर पीसीसी चीफ अधीर रंजन चौधरी और रायगंज से पूर्व मंत्री प्रिया रंजन दासमुंशी की पत्नी दीपा दासमुंशी चुनावी मैदान में उतरेंगी।

 नलगोंडा से उत्तम कुमार रेड्डी उतरेंगे मैदान में


विधानसभा चुनाव के लिए 36 उम्मीदवारों की सूची

कांग्रेस ने काकीनाडा से पूर्व केंद्रीय मंत्री एम एम पल्लम राजू, बापटला से पूर्व राज्यसभा सदस्य जे डी सीलम को, मंगलदोई से राज्यसभा सदस्य भुवनेश्वर कलिता और ओडिशा के कालाहांडी से पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास को मैदान में उतारा है। तेलंगाना के नलगोंडा से उत्तम कुमार रेड्डी उतरेंगे। कांग्रेस ने अब तक कुल 137 उम्मीदवारों की घोषणा की है। इसके अलावा पार्टी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 36 उम्मीदवारों की सूची भी जारी की।

लोकसभा चुनाव 2019 : शशि थरूर तिरुवनंतपुरम से लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस ने जारी की 27 उम्मीदवारों की चौथी सूची

 

 

Posted By: Shweta Mishra