* बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कानपुर-बुंदेलखंड
* क्षेत्र के लोकसभा प्रभारी औरसंयोजकों को सौंपी जिम्मेदारी
* देर रात लैंडमार्क होटल में चली मीटिंग में लिया गया फैसला
* कानपुर में पूर्वांचल के बड़े नेता करेंगे रैली व सभाएं

कानपुर बुंदेलखंड में भाजपा के पास सीटें

10 में से 9 लोकसभा सीटें भाजपा की।
52 में से 47 विधानसभा सीटें बीजेपी की।

kanpur@inext.co.in
KANPUR : कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली 10 लोकसभा सीटों को फतह करने के लिए अमित शाह ने शनिवार शाम 6 घंटे तक पार्टी पदाधिकारियों के साथ मंथन किया। होटल लैंडमार्क में शाम 6 बजे शुरू हुई हाईप्रोफाइल बैठक में तय किया गया कि गठबंधन से नाराज लोगों को हर कीमत पर मनाया जाए। इसके लिए कई बड़े नेताओं से अगर वह बैठक करना चाहें तो उसके लिए भी पार्टी तैयार है। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डाॅक्टर महेंद्रनाथ और प्रदेश प्रभारी केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।

नाराज लोगों को तव्वजो

सूत्रों के मुताबिक पार्टी और विपक्षियों में नाराज लोगों को पार्टी पूरी इज्जत देने के मूड में है। विपक्षी के लोगों को यह भी ऑप्शन दिया जाएगा कि अगर वह फ्रंट पर आकर समर्थन नहीं दे सकते हैं तो वह अंदरखाने भी सपोर्ट कर सकते हैं। वहीं मीटिंग में लोकसभा प्रभारी और संयोजकों से पार्टी से नाराज लोगों की भी चर्चा की गई। साथ ही भीतरघातियों के नाम भी मीटिंग में पूछे गए। पार्टी इलेक्शन बाद इन पर कार्रवाई करेगी।

पूर्वांचल के लोगों पर नजर
भाजपा सूत्रों के मुताबिक पार्टी कानपुर और अकबरपुर में पूर्वांचल के लोगों को रिझाने की पूरी कोशिश करेगी। इसके लिए कानपुर में पूर्वांचल के बड़े स्टार प्रचारक की रैली व जनसभा की जा सकती है। वहीं इलेक्शन से पहले बुंदेलखंड में पीएम नरेंद्र मोदी कन्नौज व इटावा में रैली कर सकते हैं। कन्नौज और इटावा सीट पर सपा के प्रभाव को कम करने के लिए पीएम मोदी के साथ अमित शाह भी रैली व जनसभा करेंगे।
लाेकसभा चुनाव 2019 : अमित शाह ने कानपुर में नेताओं को दिए जीत के ये 'शाही' मंत्र
पहले पहुंचे अमित शाह

बैठक में भाग लेने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह वक्त से 30 मिनट पहले ही पहुंच गए। पुलिस लाइन में उनका पार्टी पदाधिकारियों ने वेलकम किया। इसके करीब 49 मिनट बाद सीएम योगी आदित्यनाथ होटल पहुंचे। सीएम चकेरी एयरपोर्ट पर उतरे। वहीं सबसे आखिरी में 6.10 बजे प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय होटल पहुंचे और मीटिंग में शामिल हुए।

बुंदेलखंड क्षेत्र की बैठक पहले

अमित शाह ने सबसे पहले बुंदेलखंड क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें सुरेश अवस्थी, अरुण पाठक, नीरज चतुर्वेदी, सलिल विश्नोई, प्रकाश शर्मा और प्रेमलता कटियार मौजूद रहीं। इनकी बैठक रात 8.55 बजे खत्म हुई। बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी के पास 10 में से 9 सीटें हैं। कन्नौज की सीट पर जीत दर्ज करने के लिए पार्टी इस बार एड़ी चोटी का पूरा जोर लगाने के लिए तैयार है। बता दें कि कन्नौज से सपा से डिंपल यादव मैदान में है।
कांग्रेस ने किया 8 और प्रत्याशियों का ऐलान, यूपी की इस सीट पर बदला उम्मीदवार
भाजपा-सपा को बड़ा झटका, एक पूर्व सांसद व एक मंत्री ने ली कांग्रेस की सदस्यता
पूरा स्टाफ 'मैं भी चौकीदार'

होटल में भाजपा की हाईप्रोफाइल बैठक के लिए खास बंदोबस्त किए गए थे। पूरे टाइम राम की धुन बजती रहीं, जब सीएम योगी पहुंचे तो मंदिर की घंटियों से उनका वेलकम किया गया। प्रवेश द्वार पर दीयों और रंगोली सजाई गई थी। वहीं होटल का पूरा स्टाफ मैं भी चौकीदार का बैच लगाए हुए था। क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, मेयर प्रमिला पांडेय, प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, प्रदेश सहप्रभारी नरोत्तम मिश्रा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।