lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: लोकसभा चुनाव में चाैथे चरण के लिए नामांकन की अवधि समाप्त होने तक चौथे चरण में कुल 253 प्रत्याशियों ने नामांकन कराये हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने बताया कि चौथे चरण में सबसे ज्यादा 35 नामांकन अकबरपुर सीट के लिए हुए हैं। वहीं मिश्रिख और जालौन सीटों पर सबसे कम 13-13 प्रत्याशियों ने पर्चे भरे हैं। इनके अलावा शाहजहांपुर सीट पर 16, खीरी से 16, हरदोई में 14, उन्नाव में 19, फर्रुखाबाद में 22, इटावा में 17, कन्नौज में 22, कानपुर नगर में 27,  झांसी में 21 और हमीरपुर में 18 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है।

यूपी में पहले चरण के लिए सुबह 7 बजे शुरू होगी वोटिंग, 1.50 करोड़ वोटर्स करेंगे प्रत्याशियों की किस्मत का फैसलाआज 10 अप्रैल को नामांकन की जांच होगी

बुधवार यानी आज 10 अप्रैल को नामांकन की जांच होगी। 12 अप्रैल तक नाम वापस लिये जा सकते हैं। इसी दिन दोपहर तीन बजे के बाद प्रत्याशियों के नामों की अंतिम रूप से घोषणा कर दी जाएगी। चौथे चरण के लिए मतदान 29 अप्रैल को होगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि खीरी जिले के निघासन विधान सभा क्षेत्र के उप चुनाव के लिए मंगलवार को सपा के मोहम्मद कय्यूम और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अशर्फी पाल धनगर ने भी नामांकन पत्र दाखिल किये। यहां से कुल नामांकन करने वालों की संख्या सात है।

 

Posted By: Shweta Mishra