क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ:लोकसभा चुनाव में बेहतर वोटिंग परसेंटेज के लिए जिला प्रशासन की ओर से अनोखी पहल की जा रही है. स्वीप एक्टिविटी के तहत 28 अप्रैल 2019 को रैली फॉर वोट का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही मतदाता जागरुकता के लिए 27 अप्रैल को रॉक शो का भी आयोजन किया जाना है. रविवार की शाम इसकी लॉन्चिंग न्यूक्लियस मॉल से झारखंड के चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर एल खियांग्ते ने की. कहा कि लोकतंत्र के महापर्व को सफल बनाने में आप अपना बहुमूल्य वोट देकर अहम योगदान दें. शहरी क्षेत्र में वोटिंग परसेंट कम होता है इस अवधारणा को तोड़ना है. मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने लोगों को बताया कि वो वोटर आईडी कार्ड के अलावा 11 अन्य दस्तावेजों के जरिए अपना वोट डाल सकते हैं अगर उनका नाम वोटर लिस्ट में है. एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि 6 मई को रांची लोकसभा सीट के लिए वोट डाले जाएंगे आप निर्भीक होकर अपना वोट डालें. इस दौरान उप विकास आयुक्त दिव्यांशु झा ने लोगों को नोटा की जानकारी भी दी.

रॉक अर्टिस्ट्स की खास अपील

रॉक शो की लॉन्चिंग के दौरान रॉक आर्टिस्ट्स ने अपने अंदाज में रांची वासियों से 6 मई को वोट डालने की अपील की. मिमिक्री के जरिए भी कलाकारों ने लोगों से वोट डालने की अपील की.

28 अप्रैल को रैली फॉर वोट

रांची एडवेंचर्स व्हीलर्स ने बताया कि रैली में 13 संगठन हिस्सा लेंगे. इनमें काउंट्री क्रिकेट क्लब, डोरंडा ओल्ड जेवियरियन, एक्स वेस्टकॉटियंस एल्युमिनी, फडेरेशन ऑफ झारखंड चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, जेसीआई उड़ान, जेसीआई रांची, लायंस क्लब इंटरनैशनल, मारवाड़ी युवा मंच, रांची जिमखाना क्लब, रोटरी क्लब ऑफ रांची, राउंड टेबल इंडिया और श्री माहेश्वरी सभा शामिल हैं. जो अपनी पांच-पांच गाडि़यां लेकर वोटिंग प्रमोट करेंगे. जो गाडि़यां अच्छे से डेकोरेट होकर आयेंगी उन्हें बेस्ट डेकोरेशन के लिए प्राइज दिया जायेगा. इसमें वीमेंस टीम भी होगी. साथ ही अलग-अलग मोटरसाइकिलें प्रदर्शन के लिए लायीं जाएंगी. 28 तारीख की सुबह मोरहाबादी मैदान से रैली का फ्लैग ऑफ किया जाएगा.