क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: आने वाले सात दिन यात्रियों के लिए मुसीबत भरे रहेंगे. अगर आप कहीं बाहर जाने का प्लान बना रहे हैं तो उसे टाल दें. क्योंकि प्रशासन द्वारा क्षेत्र की अधिकतर बसों का अधिग्रहण कर लिया गया है, जिनका इस्तेमाल चुनाव में फ ोर्स और पोलिंग पार्टी को भेजने व लाने में होगा. नतीजन, स्टैंड में बसों की कमी हो गई और पैसेंजर्स रोड पर भटकते नजर आ रहे हैं. खासकर लंबी दूरी की बसों की कमी का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है. गौरतलब हो कि जिला प्रशासन ने छोटे-बड़े 297 वाहनों का अधिग्रहण किया है.

रैली में भीड़ जुटाने को बुक की बसें

इधर, रांची में बड़े नेताओं की रैलियां भी बड़ी पार्टियों द्वारा की जा रही है. उनके स्टार प्रचारक भी हर दिन शहर में घूम रहे हैं प्रचार कर रहे हैं और सभा भी कर रहे हैं. रैलियों में पब्लिक की भीड़ जुटाने के लिए ग्रामीण इलाकों से लोगों को लाया जा रहा है. इसके लिए कई पार्टियों ने भी बसों को बुक कर लिया है. इस कारण भी पैसेंजर्स की परेशानी बढ़ गई है.

बसों के चुनाव में लगने के कारण कई रूट प्रभावित

रांची- हजारीबाग मार्ग

रांची -टाटा मार्ग

रांची - सिमडेगा, चाईबासा मार्ग

रांची -लोहरदगा मार्ग

रांची -गुमला मार्ग

रांची - पलामू मार्ग

हर स्टैंड पर घंटों इंतजार

बसों की कमी के कारण यात्रियों को स्टैंड पर घंटो खड़ा रहकर इंतजार करना पड़ रहा है. खादगढ़ा बस स्टैंड, आईटीआई बस स्टैंड, बूटी मोड़ पर यात्रियों को इंतजार करना पड़ रहा है. व्यवसाय, सरकारी या निजी नौकरी या फि र अन्य कामों से बसों में सफ र करने वाले लोगों को भी दिक्कतें हो रही हैं. कड़ी धूप में यात्री परेशान हैं. वहीं, जो गाडि़यां चल रही हैं उसमें पैसेंजर्स से मनमाना किराया भी वसूला जा रहा है.

......

वर्जन

चुनाव में ड्यूटी के कारण रांची में छोटी-बड़ी सभी गाडि़यों का अधिग्रहण किया गया है. रांची जिले में गुमला लोकसभा का भी कुछ क्षेत्र पड़ता है, जिसका चुनाव 29 अप्रैल को है. इसलिए बसों का अधिग्रहण किया गया है. छह मई तक सभी गाडि़यों को रखा जाएगा.

मनोज कुमार, वाहन आवंटन कोषांग पदाधिकारी, रांची

चुनाव के कारण प्रशासन ने बसों का अधिग्रहण कर लिया है. नतीजन सड़क पर गाडि़यां कम चल रही हैं. यात्रियों को परेशानी हो रही है. छह मई तक बसें प्रशासन के पास हीं रहेगी.

किशोर मंत्री, बस ओनर्स एसोसिएशन