क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ:चौथे चरण में जिस तरह वोटिंग हो रही है. जिस तरह वोटर्स मतदान के लिए उमड़ पड़े हैं, इससे साफ है कि विपक्ष चारों खाने चित्त हो रहा है. ये बातें पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गिरिडीह के जमुआ स्थित श्याम सिंह नावाडीह मैदान में आयोजित सभा में विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहीं. वह कोडरमा संसदीय क्षेत्र से बीजेपी कैंडिडेट अन्नपूर्णा देवी के समर्थन में जनसभा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए लोगों को आश्वस्त किया कि इस बार भी उन्हीं की सरकार बन रही है.

मजबूत सरकार के लिए करें वोट

पूर्व में बनी मिली-जुली सरकारों का जिक्र करते हुए उन्होंने लोगों से स्थिर और मजबूत सरकार के लिए मतदान की अपील की. कोडरमा और गिरिडीह के लोगों को रेल लाइन के तोहफे की याद दिलाई तो सरकार की विभिन्न योजनाओं का भी जिक्र किया. केला छाप (गिरिडीह से आजसू प्रत्याशी चंद्रप्रकाश चौधरी) व कमल छाप(कोडरमा से भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी) के पक्ष में वोट डालने की अपील करते हुए उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि ये सभी वोट मोदी के ही खाते में गिने जाएंगे.

गिनाई उपलब्धियां

मोदी ने विपक्ष और खासकर कांग्रेस से सावधान रहने की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि अभी ये लोग अफवाह फैला रहे हैं कि मोदी तो जीत ही गया सो वोट दो चाहे नहीं, कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन आप वोट जरूर देना. इनके झांसे और साजिश में फंसने की जरूरत नहीं. इस दौरान प्रधानमंत्री ने पिछले पांच वषरें में लागू की गई योजनाओं और उपलब्धियों का भी जिक्र किया. कोडरमा और गिरिडीह में रेल लाइन का जिक्र करते हुए कहा कि एक साल में रांची तक लाइन तैयार हो जाएगी और लोगों को इसका लाभ भी मिलने लगेगा. ट्रेनों की गति भी बढ़ी है और ईस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर पर भी काम हो रहा है.

सीमा पर शहीद वीरों को किया याद

गिरिडीह और कोडरमा से बाबाधाम की सड़कों का खास तौर पर उन्होंने जिक्र किया. मॉडल डिग्री कॉलेजों, कोडरमा और चाईबासा में मेडिकल कॉलेज के निर्माण से लेकर प्रधानमंत्री किसान योजना तक का जिक्र कर गए. शांति और सुरक्षा पर उन्होंने उमाचंद्र का नाम लिया जिनके हाथ नक्सलियों ने काट दिए थे. कहा, अब ऐसी स्थिति नहीं है. चौकीदार चौकन्ना है. इसी दौरान उन्होंने सीमा पर शहीद हो रहे वीरों को भी याद किया.

कांग्रेस पर साधा निशाना

एक बार फिर कर्नाटक के मुख्यमंत्री के उस बयान पर चर्चा की जिसमें उन्होंने कहा था कि जिनके सामने भूखे मरने की नौबत रहती है वही सेना में जाते हैं. यह देश और वीर सपूतों की माताओं का अपमान है. उन्होंने ऐसे लोगों को वोट देने से बचने की अपील की. कहा, कांग्रेस कह रही है कि देशद्रोह का कानून खत्म होगा तो क्या देश में गद्दार बढ़ेंगे नहीं. लेकिन चौकीदार देश के अंदर और बाहर भी गद्दारों को छोड़ेगा नहीं. ऐसे लोगों को चौकीदार घर में घुसकर मारेगा.