क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: सिंहभूम संसदीय क्षेत्र के 1715 मतदान केंद्रों पर रविवार को मतदान संपन्न कराने के लिए शनिवार को दूसरे दिन भी पो¨लग पार्टी भेजने का सिलसिला जारी रहा. सुबह 6 बजे से ही चाईबासा के एसपीजी मिशन स्कूल में पो¨लग पार्टी में शामिल कर्मियों की लाइन लगी रही, जिन्हें ईवीएम और वीवीपैट मशीन के साथ अन्य सामग्री देकर रवाना किया गया. इस मौके पर खुद उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अरवा राजकमल और उपविकास आयुक्त आदित्य रंजन मौजूद थे. सारंडा के कुछ बूथों पर शनिवार को भी सेना के हेलीकॉप्टर से पो¨लग पार्टी को रवाना किया गया.

कंट्रोल रूम में दिखेगा लाइव वोटिंग

उपायुक्त अरवा राजकमल ने बताया कि 12 मई को मतदान के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सिंहभूम के 1715 मतदान केंद्रों पर 12 लाख 48 हजार 576 वोटर अपने मत का प्रयोग करेंगे. उन्होंने बताया कि करीब 7 हजार मतदान कर्मी और अधिकारी ड्यूटी में लगाए गए हैं. 136 बूथों पर वेब कैमरा लगाया गया है, जिसका सीधा लाइव कंट्रोल रूम में देखा जा सकेगा. करीब 100 माइक्रो ऑब्जर्वर मतदान की निगरानी कर रहे हैं.

101 बूथों पर मोबाइल नेटवर्क नहीं

उपायुक्त ने बताया कि 101 ऐसे मतदान केंद्र हैं, जहां मोबाइल नेटवर्क काम नहीं करता है. वहां सीआरपीएफ के माध्यम से मतदान केंद्र पर निगरानी की जाएगी. साथ ही यह भी बताया गया कि 12 मई को मतदान कराने के बाद नक्सल प्रभावित क्षेत्र के 452 बूथों के मतदानकर्मी 13 मई को ईवीएम के साथ वापस लौटेंगे, जबकि बाकी मतदानकर्मी 12 मई को ही मतदान कराकर लौट जाएंगे.