क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: हमारी पार्टी ¨हदुओं की बात करती है तो सांप्रदायिक हो जाती है और महामिलावटी लोग मुसलमानों की बात कर सेक्यूलर हो जाते हैं. यह दोहरा मापदंड नहीं चलेगा. ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोमवार को कहीं. सीएम ने पाकुड़ विस क्षेत्र के सेजा गांव और महेशपुर विस क्षेत्र के रासलीला मैदान में महागठबंधन पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने पाकुड़ और साहिबगंज में चार चुनावी सभाएं की. इस दौरान कहा कि भाजपा के डबल इंजन की सरकार में सभी जाति व धर्म का समान रूप से विकास हुआ है. प्रधानमंत्री आवास, शौचालय और उज्ज्वला समेत दर्जनों योजनाओं का लाभ जाति और धर्म देखकर नहीं दिया गया. लेकिन कांग्रेस और झामुमो जैसी पाíटयों ने मुसलमानों और आदिवासियों से केवल वोट का नाता रखा है.

गिनाई सरकार की उपलब्धियां

मुख्यमंत्री ने केंद्र की पूर्ववर्ती यूपीए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि दस वर्षों के शासन में यूपीए सरकार ने घोटालों का रिकार्ड बनाया. कांग्रेस की सरकार में गुरुजी कोयला मंत्री रहे. घोटाले के कारण उन्हें अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ी. आज यही यूपीए महामिलावटी गठबंधन बन गया है. उपलब्धियों की चर्चा करते हुए सीएम ने कहा, देश में 32 करोड़ लोगों का बैंक में खाता खोला गया है. झारखंड में 29 लाख परिवार को उज्ज्वला योजना का लाभ मिला है. पेंशन की राशि 600 रुपये से बढ़ाकर एक हजार रुपये कर दी गई है. सभी घरों में शौचालय बना दिया गया है. लेकिन आज कांग्रेस व झामुमो जैसी पाíटयां सेना के शौर्य पर सवाल उठा रही हैं. ये लोग जयचंद और मीरजाफर की भाषा बोल रहे हैं. सभा को भाजपा प्रवक्ता मिसफीका हसन, धमेंद्र त्रिवेदी, हेमलाल मुर्मू, कमल भगत ने भी संबोधित किया.

झामुमो नहीं चाहता आदिवासी पढ़ें

राजमहल से भाजपा प्रत्याशी हेमलाल मुर्मू के पक्ष में मुख्यमंत्री ने साहिबगंज जिले के मिर्जापुर स्थित ग्लैक्सी मैदान और बरहेट के गोराडीह स्थित मैदान में हुई. कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने जिसके बाद देश का विकास तेजी से हुआ. झारखंड में तीन संताली मुख्यमंत्री बने, लेकिन किसी ने गरीबों के लिए काम नहीं किया. झारखंड में ओलचिकि भाषा के शिक्षकों की बहाली बहुत जल्द होगी. बरहेट में मुख्यमंत्री ने कहा कि झामुमो कभी नहीं चाहती है कि राज्य के आदिवासी शिक्षित और जागरूक हों. प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन आज एसपीटी एक्ट का खुद उल्लंघन कर रहे हैं. राज्यभर में 500 करोड़ रुपए की जमीन खरीद ली है, जो एसपीटी एक्ट का उल्लंघन है.