-नागमणि ने उपेंद्र कुशवाहा पर नौ करोड़ रुपए में टिकट बेचने का लगाया आरोप

patna@inext.co.in

PATNA : उपेंद्र कुशवाहा ने मुझसे कहा कि मुझे पार्टी चलानी है. रालोसपा के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव माधव आनंद ने मुझे नौ करोड़ रुपए दिए हैं. इसलिए मोतिहारी से मैं उन्हें टिकट दूंगा. यह आरोप लगाते हुए रालोसपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे नागमणि ने रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ सीधे मोर्चा खोल दिया है. कुशवाहा पर 9 करोड़ रुपए लेकर लोकसभा चुनाव का टिकट बेचने का आरोप लगाया गया है. जबकि रालोसपा में राष्ट्रीय महासचिव रहे प्रदीप मिश्रा ने कहा कि माधव आनंद एसआर ग्रुप के लाइजनिंग अफसर भी हैं. उन्होंने एसआर ग्रुप से उपेंद्र कुशवाहा को नौ करोड़ रुपए दिलाए हैं. जबकि सभी को मालूम है कि एसआर ग्रुप के शशि रुइया और रवि रुइया 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में अभियुक्त हैं. उनके खिलाफ सीबीआइ जांच चल रही है. मिश्रा ने कहा कि कुशवाहा को संसद भवन स्थित एसबीआइ के उनके अकाउंट(नंबर- 31286341829) में 45-45 लाख रुपए चेक से दिए हैं. इसके अलावा शिक्षा सुधार रैली के लिए ड्राफ्ट से 55 लाख दिए. पार्टी पर 10-15 करोड़ रुपए खर्च किए हैं.

कांग्रेस और राजद में तनातनी

इधर मंगलवार को राजद और कांग्रेस के बीच तनातनी देखी गई. दोनों दलों के नेता चुनाव लड़ने की धमकी देने लगे, परन्तु कुछ देर बाद मामला शांत हो गया. मंगलवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बयान पर कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने निजी चैनल से कहा कि पार्टी अकेले भी चुनाव लड़ने पर विचार कर सकती है. उन्होंने यूपी का उदाहरण दिया. फिर बयान से इनकार कर गए. इस बीच राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिवानंद तिवारी ने कहा कि राजद भी अकेले चुनाव लड़ सकता है.

 

सीएम नीतीश की कृपा होगी कि सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दें. यह नागमणि व उनके बीच नवस्थापित अंतरंगता की पुष्टि का अवसर भी है.

-उपेंद्र कुशवाहा,अध्यक्ष, रालोसपा