क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : लोकसभा चुनाव में बेहतर मतदान प्रतिशत के लिए जिला प्रशासन की ओर से लगातार पहल की जा रही है. इसी के अंतर्गत रैली फ ॉर वोट का आयोजन किया जा रहा है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी राय महिमापत रे बताया कि स्वीप के तहत रांची एडवेंचर्स व्हीलर्स के साथ मिलकर रैली फ ॉर वोट का 28 अप्रैल को आयोजन किया जाएगा. इस रैली में इस रैली में 13 संगठन हिस्सा ले रहे हैं. रैली में कई ऐसी आकर्षक गाडि़यां होंगी, जिन्हें देखने की चाह लोगों को होगी और वो इन गाडि़यों के साथ सेल्फी ले सकेंगे.

अधिक से अधिक लोग करें वोट

जिला निर्वाचन पदाधिकारी राय महिमापत रे ने कहा कि बेहतर मतदान प्रतिषत हमारा लक्ष्य है. खास कर रांची शहरी क्षेत्र और हटिया में लोग पढ़े.लिखे होने के बावजूद वोट देने नहीं निकलते. रैली पूरे शहर में घूमेगी तो बेहतर मतदान के लिए संदेश जायेगा. उन्होंने कहा कि वोट नहीं करने के बहाने कई है जो भी रांची का भविष्य चाहेगा वो वोट जरुर करेगा.

पीडब्ल्यूडी वोटर पर फोकस

जिला निर्वाचन पदािधकरी ने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं को हर सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी. रांची संसदीय क्षेत्र में जो 9 हजार पीडब्ल्यूडी वोटर हैं उसमें से कोइ भी न छूटे, इस पर हमारा खास ध्यान है.

संगठनों की पांच-पांच गाडि़यां

रांची एडवेंचर्स व्हीलर्स के आशीष बुधिया ने बताया कि सभी संगठनों द्वारा पांच-पांच गाडि़यां लेकर वोटिंग प्रमोट करेंगे. जो गाडि़यां अच्छे से डेकोरेट होकर आयेंगी उन्हें बेस्ट डेकोरेशन के लिए प्राइज दिया जायेगा. इसमें वीमेंस टीम भी होगी, साथ ही अलग-अलग मोटरसाइकिलें प्रदर्षन के लिए लायीं जायेंगी. 28 तारीख की सुबह मोरहाबादी मैदान से रैली का फ्लैग ऑफ किया जायेगा. उससे पहले पूर्व संध्या पर न्यूक्लियस मॉल से इसकी लॉन्चिंग की जाएगी.

इन संगठनों का पार्टिसिपेशन

-काउंट्री क्रिकेट क्लब

-ओल्ड जेवियरियंस

-एक्स वेस्टकॉटियंस एल्युमिनी

-फेडरेशन ऑफ झारखंड चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज

-जेसीआई उड़ान

-जेसीआई रांची

-लायंस क्लब इंटरनेशनल

-मारवाड़ी युवा मंच

-रांची जिमखाना क्लब

-रोटरी क्लब ऑफ रांची

-राउंड टेबल इंडिया

-श्री माहेश्वरी सभा