-अपनी करनी का फल भोग रहे वाले बयान पर हैं नाराज

patna@inext.co.in

PATNA: वर्ष 2009 में जब पासवान लोकसभा चुनाव हार गए थे तो राज्यसभा जाने के लिए लालू प्रसाद के पैरों पर गिरकर गिड़गिड़ाए थे. यह कहते हुए एक्स सीएम राबड़ी देवी ने रामविलास पासवान पर हमला बोला है. इतना ही नहीं, उन्होंने आगे कहा कि पासवान ठीक ही बोल रहे हैं, क्योंकि उनके जैसे 'खतम आदमी' को भी लालू ने 2010 में राज्यसभा सदस्य बना दिया था. पासवान दिल्ली में सरकारी आवास बचाने के लिए लालू से अनुनय-विनय कर रहे थे. दरअसल राबड़ी देवी पासवान के उस बयान से नाराज हैं जिसमें उन्होंने लालू के बारे कहा था कि अपनी करनी का फल भोग रहे हैं.

पढ़ने लगते हैं लालू चालीसा

राबड़ी ने पासवान को मौसम वैज्ञानिक और आरएसएस का चाटुकार बताते हुए कहा कि वह अपने जमीर को भाजपा के पास गिरवी न रखें. अलौली जाकर अपना घर संभालें. राबड़ी ने कहा कि पासवान जब फंसते हैं तो लालू चालीसा पढ़ने लगते हैं और काम निकल जाने पर फिर अपना असली रूप दिखा देते हैं.

..तो पड़ गए तेजस्वी के पीछे

राबड़ी ने कहा कि लालू ने पासवान और नीतीश कुमार जैसे कई नेताओं को जीवनदान दिया है. यह काम कोई बड़ा दिलवाला ही कर सकता है. पासवान जैसों के वश का यह काम नहीं है. कोई ऐसे ही लालू नहीं बन सकता. राबड़ी ने तेजस्वी का बचाव करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार और रामविलास पासवान जैसे सब नेता मिलकर भी लालू प्रसाद को नहीं झुका पाए तो अब 29 वर्ष के बेटे तेजस्वी यादव के पीछे पड़ गए हैं.