-अजीत ने लगाया आरोप, महागठबंधन के आगे नतमस्तक मांझी

patna@inext.co.in

PATNA : एक बार फिर मांझी की नैया मझधार में अटक गई है. लोकसभा चुनाव में मतदान से ठीक पहले टिकट नहीं मिलने से नाराज पार्टी के संस्थापक सदस्य और पूर्व मंत्री अजीत कुमार, महाचंद्र प्रसाद सिंह समेत 22 जिलाध्यक्षों ने हम से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही इन बागी नेताओं ने हम यूनाइटेड का गठन भी कर लिया है. इधर हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने पार्टी में किसी प्रकार की टूट से इनकार किया है.

हम में नहीं है सिद्धांत

मंगलवार को आइएमए हॉल में बागी नेताओं ने बैठक कर एक साथ इस्तीफा देने और नया संगठन बनाने का निर्णय लिया. अजीत कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम प्रमुख जीतन राम मांझी दिल के अच्छे व्यक्तिहैं, लेकिन उन्होंने हम सेक्युलर को एक जिले की पार्टी बनाकर छोड़ दिया है. उन्होंने कहा मांझी ने जिस सिद्धांत के साथ पार्टी शुरू की थी वह सिद्धांत अब नहीं दिखता है. परिवार से आगे मांझी सोचते नहीं हैं. अजीत कुमार ने कहा कि उन्हें आश्वस्त किया गया था कि मुजफ्फरपुर से उन्हें संसदीय उम्मीदवार बनाया जाएगा, लेकिन टिकट बंटवारे में यह सीट आयातित नेता को दे दी ग‌ई्र और मांझी महागठबंधन के आगे नतमस्तक कुछ बोल भी नहीं पाए. महाचंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि मांझी चाहते हैं अपर कास्ट उनके लिए तलवार लेकर आगे-आगे चले, पर वे इन्हीं जातियों को टिकट देना नहीं चाहते हैं.

हम अटूट है. कुछ नेता पार्टी से टिकट चाहते थे. उन्हें टिकट नहीं मिला तो वे पार्टी में टूट की अफवाह फैला रहे हैं. पार्टी के समर्पित नेता, कार्यकर्ता आज भी मांझी के साथ हैं और लोकसभा चुनाव में महागठबंधन के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित कराने की दिशा में काम कर रहे हैं.

-दानिश रिजवान, प्रवक्ता हम