-बिरहाना रोड में सेंट्रल बैंक के पास दिनदहाड़े हुई वारदात

-ब्लैक पल्सर सवार थे लुटेरे, बाइक में पुलिस का निशान बना था

-दस रुपए के सिक्के ने टिकट विक्रेता की जान बचाई

KANPUR :

बिरहाना रोड में शुक्रवार को बाइक सवार लुटेरों ने दिनदहाड़े रेलवे टिकट विक्रेता को गोली मारकर लूट लिया। इस बार लुटेरों ने नए तरीके से वारदात को अन्जाम दिया। लुटेरों ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए टिकट विक्रेता को चेकिंग के बहाने रोका और उसकी जेब से चालीस हजार रुपए निकालकर भागने लगे। टिकट विक्रेता ने विरोध किया तो लुटेरे ने तमंचे से उन पर फायर कर दिया, लेकिन वो सिक्के की वजह से बाल-बाल बच गए। जिसके बाद लुटेरे रुपए लूटकर भाग गए। सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर पड़ताल कर घायल को हास्पिटल भेजा।

मीरपुर में रहने वाले नलिन कुमार का बेटा कपिल राठी (फ्0) रेलवे टिकट विक्रेता है। वो शुक्रवार को एचडीएफसी बैंक की बिरहाना रोड स्थित शाखा में रुपए जमा करने के लिए जा रहे थे। वो टहलते हुए सेंट्रल बैंक के पास पहुंचे कि बाइक सवार दो लोगों ने उन्हें रोक लिया। उनकी बाइक में पुलिस का निशान बना था। दोनों पुलिस वालों की तर्ज पर कपिल को हड़काते हुए तलाशी देने के लिए कहा, तो कपिल घबरा गया। उसने लुटेरों से कहा कि वो रुपए जमा करने के लिए बैंक जा रहा है। लुटेरों ने उससे पूछा कि कितने रुपए जमा करने जा रहे हो तो कपिल ने कहा कि ब्0 हजार रुपए। जिसे सुनते ही एक लुटेरे ने उसकी तलाशी ली और जेब से ब्0 हजार रुपए निकाल लिए। कपिल को तब समझ में आया कि वे पुलिसकर्मी नहीं, बल्कि लुटेरे है। उसने लुटेरों का विरोध किया तो एक लुटेरे तमंचे से फायर कर दिया, लेकिन वो मिस हो गया। जिसे देख दूसरे लुटेरे ने उन पर तमंचे से फायर कर दिया। गोली उनके बाये पैर को छूते हुए निकल गई। पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन उससे पहले ही लुटेरे वहां से भाग गए। पुलिस घायल को हास्पिटल भेजकर पड़ताल शुरू कर दी।

दस रुपए के सिक्के ने बचाई जान

टिकट विक्रेता कपिल की दस रुपए ने जान बचा ली। वो बायी जेब में दस का सिक्का रखे थे। लुटेरों ने उस पर तमंचे से फायर किया तो सिक्के से टकराकर बुलेट की दिशा बदल गई। बुलेट जांघ को रगड़ते हुए निकल गई। अगर उसकी जेब में सिक्का न होता तो बुलेट टिकट बिक्रेता की जांघ में घुस जाती। जिससे टिकट विक्रेता घायल हो जाते। पुलिस उनको उर्सला ले गई। जहां डॉक्टर ने उनको प्राथमिक उपचार कर डिस्चार्ज कर दिया।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है पुलिस

लुटेरे टिकट विक्रेता को लूटकर फरार हो गए। पुलिस उनकी पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। फिलहाल उन्हें कोई कामयाबी नहीं मिली। पुलिस को लुटेरों की बाइक का नम्बर पता चला, लेकिन वो फर्जी निकला। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि वो कार का नम्बर है। लुटेरों की तलाश में पुलिस की दो टीम लगाई गई है। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।