जमीन का एग्रीमेंट कराने के लिए बैंक से निकाले थे रुपये

बैंक के बाहर पांव पकड़कर बैठ गया था लुटेरा, एक लाख लेकर भागा

PRAYAGRAJ: सौदा तय हो चुका था। एक लाख रुपये एडवांस पे करके जमीन का एग्रीमेंट करना था। 75 हजार रुपये खुद जुटाये और बाकी के 25 हजार रुपये बैंक से निकालने पहुंचा था। पैसा निकालकर जैसे ही निकला लुटेरों ने मां की तबियत नाजुक बताकर लिफ्ट मांग ली। तरस खाकर लिफ्ट दे दी तो लुटेरों ने रंग दिखा गया। उसे न सिर्फ पीटा बल्कि उसके पास मौजूद रुपये भी लूट लिये। घटना की सूचना से पुलिस सन्नाटे में आ गयी क्योंकि डीआईजी का दौरा होने वाला था। काफी कोशिश के बाद भी लुटेरों का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगा।

लुटेरों की जांच में जुटी पुलिस

घटना का शिकार बने कमलेश पटेल होलागढ़ थाना क्षेत्र के ओहरा गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने एक जमीन का सौदा किया था। एग्रीमेंट कराने के लिए एक लाख रुपए देने थे। 75 हजार रुपए घर से लेकर वह पत्‍‌नी के साथ बैंक ऑफ बड़ौदा की दहियावां शाखा पहुंचे। बैंक से 25 हजार रुपए निकाल कर पत्‍‌नी के साथ वह जैसे ही गेट पर बाहर निकले, दो लोग उसका पांव पकड़ कर बैठ गए। गिड़गिड़ाते हुए वह बोले कि मां बहुत बीमार है। वह उन्हें अपनी बाइक से दहियावां भीटी मोड़ तक छोड़ दें। कमलेश को दया आ गयी। पत्‍‌नी को बैंक में बैठाकर दोनों को बाइक से भीड़ी मोड़ छोड़ने के लिए निकल गया।

रास्ते में रोकवा ली बाइक

भीटी मोड़ से पहले अमरूद की बाग के पास दोनों ने उन्हें रोकवा लिया और बैग छीनने की कोशिश करने लगे। विरोध करने पर मारना पीटना शुरू कर दिए। वह शोर मचाता इसके पहले दोनों उसके पास मौजूद एक लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। किसी तरह वह घटना की जानकारी डॉयल 100 को दिया। पुलिस पहुंची तो लुटेरे भाग चुके थे। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कमलेश से पूछताछ के बाद लुटेरों की छानबीन शुरू कर दी। देर शाम तक कमलेश थाने में तहरीर नहीं दे सका था। पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी रही।

तहरीर मिलने के बाद रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल घटना तो हुई ही है। पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी है। पता चला है कि लुटे तीन की संख्या में थे। दोनों का तीसरा साथी बाइक से था। घटना के बाद उसी बाइक से तीनों फरार हुए हैं।

नरेंद्र कुमार सिंह

एसपी गंगापार