- पीजीआई एरिया के कल्ली पश्चिम में हुई वारदात

- लूट के बाद तीनों बदमाश फायरिंग कर हुए फरार

LUCKNOW: भरी शाम पीजीआई एरिया में बदमाशों ने ज्वेलर की शॉप में असलहों के बल पर लूट की वारदात को अंजाम देकर राजधानी की कानून-व्यवस्था को फिर से चुनौती दी। लूट के बाद बदमाश हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गये। वारदात के बाद मौके पर पहुंची पुलिस लकीर पिटती रही। जिस सीसीटीवी कैमरे के भरोसे बदमाशों का सुराग लगाने की कवायद में जुटी थी वह भी बंद मिला।

कपनटी पर सटा दी पिस्टल

नगराम में रहने वाले संजू जायसवाल की पीजीआई थाना क्षेत्र के कल्ली पश्चिम में नरायण ज्वैलर्स के नाम से फर्म है। नगराम में मेन ब्रांच होने के चलते वह कल्ली पश्चिम स्थित फर्म पर बहुत कम बैठते हैं। यहां का कामकाज कल्ली पश्चिम में रहने वाला सुशील देखता है। बुधवार शाम 6.30 बजे सुशील दुकान पर अकेला बैठा था। सुशील के अनुसार बाइक से तीन बदमाश दुकान में दाखिल हुए और दो बदमाशों ने उसके कमर और कनपटी में पिस्टल सटा दी। बदमाश दुकान में रखी करीब एक किलोग्राम चांदी और सोने के जेवरात लूट ले गये।

फायरिंग करते हुए हो गये फरार

लूट की वारदात को अंजाम देकर बदमाश दुकान के बाहर निकले और तीन राउंड हवाई फायरिंग करते हुए मौके से भाग निकले। नरायण ज्वेलर से दो सौ कदमों की दूरी पर एक सिपाही भी मौजूद था। फायरिंग की आवास सुनकर सिपाही और आस-पास के दुकानदारों ने बदमाशों को घेरने का भी प्रयास किया। लेकिन सफल नहीं हो सके।

पीतल की थी ज्वेलरी

ज्वेलरी शॉप में लूट की सूचना से पीजीआई पुलिस के पांव तले जमीन खिसक गई। आनन-फानन मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू की। इस दौरान सुशील ने लूट गई ज्वेलरी की कीमत करीब ढाई लाख रुपये के आस-पास बताई। हालांकि सूचना पाकर पहुंचे शोरूम के मालिक संजू जायसवाल ने बताया कि लूटी गई ज्वेलरी पीतल की थी और उस पर सोने के पानी चढ़ा था। बदमाश एक किलोग्राम के करीब चांदी भी लूट ले गये। उन्होंने पुलिस को बताया कि लूटा गया माल की कीमत करीब चालीस से पचास हजार रुपये है।

बंद थे सीसीटीवी कैमरे

बदमाशों के सुराग के लिए पुलिस घटना के बाद हरकत में आई। सीसीटीवी फुटेज खंगालने लगी, लेकिन पुलिस को यहां भी धोखा मिला। दो दिन से एरिया में लाइट न होने के चलते ज्यादातर सीसीटीवी बंद मिले। पुलिस मार्केट में लगे और आस-पास सीसी टीवी की फुटेज चेक कर रही है जिससे बदमाशों का सुराग मिल सके।