प्रतापगढ़ के महुली स्थित कार्यालय परिसर में लुटेरों ने दिया घटना को अंजाम

वित्तीय सत्र का अंतिम दिन कोने के कारण आया था काफी कैश

कर्मचारी के साथ कैशियर बैग में रख कर पैसा जमा करने जा रहा था बैंक

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH (31 March): जिले में लुटेरों ने गुरुवार की देर शाम पुलिस व्यवस्था को चुनौती देते हुए दुस्साहसिक घटना को अंजाम दिया। चिलबिला महुली स्थित एआरटीओ के कैशियर संग रहे कर्मी को गोली मार कर लुटेरों ने 22 लाख सरकारी रुपए को लूट कर फरार हो गए। घटना की खबर जंगल में आग की तरह फैली। सूचना पाते ही लोगों में दहशत फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल कर्मचारी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे इलाहाबाद के लिए रेफर कर दिया। अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस देर रात तक जांच में जुटी रही।

घायल कर्मचारी रेफर

नगर कोतवाली क्षेत्र के महुली स्थित एआरटीओ कार्यालय के कैशियर धर्म प्रकाश व सफ ाईकर्मी रज्जनलाल (47) निवासी रंगौली विश्वनाथगंज थाना मांधाता विभाग का लाखों रुपया बैग में रख कर जमा करने के लिए बैंक जा रहा थे। सूत्रों की मानें तो वित्तीय सत्र का आखिरी दिन होने के कारण बैग में लगभग 22 लाख रुपये थे। कैशियर व सफाई कर्मी रुपये से भरा बैग लेकर सीढ़ी से उतरकर नीचे आए। कैशियर अपनी लग्जरी कार निकालने लगा। लगभग साढ़े पांच बजे लाल रंग पैशन प्रो से दो बदमाश पहुंचे और फायरिंग करने लगे।

शाम पांच बजे का है मामला

गोली की आवाज सुनकर कार्यालय में दहशत फैल गई। एआरटीओ आफिस के कर्मचारियों ने हल्ला गुहार मचाना शुरू कर दिया। तभी एक बदमाश ने सफाईकर्मी को गोली मार दी। गोली उसके सीने में जा धसी जिससे वह गिर पड़ा। उसके गिरते ही बदमाश रुपये से भरा बैग छीनकर पट्टी की तरफ बाइक लेकर फरार हो गए। घायल सफाईकर्मी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। देर शाम लूट की खबर पाकर जिला अस्पताल में लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस बल भी जिला अस्पताल में तैनात कर दी गई। उधर डाक्टरों ने घायल की हालत नाजुक देख उसे इलाहाबाद के लिए रेफर कर दिया। इस बारें में नगर कोतवाल हरपाल सिंह यादव ने बताया कि कि कैशियर धर्मप्रकाश से पूछताछ जारी है। विभाग का कैशियर ने लगभग 22 लाख रुपए की लूट बात बता रहा है। फिलहाल पूरे शहर की नाकेबंदी कर दी गई है।