- अन्नपूर्णा नगर में लूट के मामले में पुलिस के हाथ लगे CCTV फुटेज में नजर नहीं आ रहा बदमाशों का चेहरा

- सोमवार देर रात लुटेरों ने दिया था वारदात को अंजाम

VARANASI: सोमवार की देर रात सिगरा की अन्नपूर्णा नगर कॉलोनी में मोबाइल सिम डिस्ट्रीब्यूटर विशाल कपूर से नौ लाख रुपये की हुई लूट के मामले में पुलिस के हाथ कुछ खास नहीं लग सका है। लुटेरों की पहचान में घटनास्थल के पास मौजूद स्कूल के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से भी कोई हेल्प नहीं मिली। पिक्चर क्वॉलिटी क्लीयर नहीं होने की वजह से इसमें बदमाशों के चेहरे साफ नहीं दिख रहे हैं। उनकी बाइक का नम्बर भी नजर नहीं आ रहा है।

दिन भर चली कवायद

अन्नपूर्णानगर कॉलोनी में हुए इस लूटकांड के बाद सिगरा पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम लूट के शिकार विशाल को साथ लेकर पूरे दिन भटकती रही। इस दौरान स्पॉट के ठीक पास में स्थित एक स्कूल के गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे पर उसकी नजर गई। इस पर उसने कैमरे के फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया। इसमें घटना तो कैद हो गयी है। इसमें नजर आ रहा है घर लौट रहे विशाल के ठीक पीछे काले रंग की बाइक पर दो बदमाश आते हैं। एक बदमाश बाइक से नीचे उतरता है। विशाल से रुपयों भरा बैग छीनने लगा। जिसे न देने पर लुटेरों ने विशाल पर असलहा सटा दिया। बैग छीनने के बाद दोनों बदमाश जिस तरफ से आए थे उसी तरफ बाइक मोड़कर भाग निकले। लेकिन फुटेज में पुलिस को न तो बदमाशों के चेहरे नजर आ रहे हैं और न ही इसमें उनकी बाइक का नम्बर दिख रहा है। कुछ और सुराग के चक्कर में पुलिस ने पास ही में मौजूद एक मोबाइल कम्पनी के दफ्तर पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला। लेकिन वहां से भी निराशा हाथ लगी।

दो दिन से कर रहे थे रेकी

सीसीटीवी फुटेज से कुछ खास हाथ नहीं लगने पर अब जांच के लिए पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम सर्विलांस का सहारा ले रही है। उसने कई मोबाइल नम्बर सर्विलांस पर डाल रखा है। पुलिस पूछताछ में विशाल ने बताया है कि वह डेली लाखों रुपये लेकर रात को लौटता था। इस बात की जानकारी उसके स्टाफ को भी रहती थी। उसने अपने कई कर्मचारियों के मोबाइल नम्बर भी पुलिस को दिए हैं। उनकी भी जांच की जा रही है। कुछ कर्मचारियों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक बदमाशों ने लूट की इस वारदात को अंजाम देने से पहले दो-तीन दिनों तक रेकी की थी।