- ट्रक खड़ी कर सो गया था चालक, बाइक से आए बदमाशों ने की लूटपाट की कोशिश

- कट्टे की बट से मार ड्राइवर को किया घायल

- सूचना के चार घंटे बाद पहुंची पुलिस

GAGHA: गगहा थाना क्षेत्र के हाटाबाजार में बुधवार की भोर ट्रक चालक और बदमाशों में भिड़ंत हो गई। दो बदमाशों ने खड़े ट्रक को लूटने की नाकाम कोशिश की। ड्राइवर की बहादुरी से वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। मौका हाथ से निकलता देख बदमाशों ने ने उसे कट्टे की बट से मारकर घायल कर दिया। वहीं मुकामी लोगों को पास आता देख वह भाग निकले। सूचना मिलने के चार घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इसको लेकर भी मुकामी लोगों को काफी नाराजगी है।

ट्रक में सो रहा था चालक

बड़हलगंज के देवी जायसवाल का ट्रक (यूपी 54 डी 4869) को मुजौना निवासी सुरेश रावत चलाते हैं। मंगलवार की रात सुरेश मंझगांवा में सीमेंट पहुंचाकर हाटा बाजार पहुंचे और वहीं रामअधीन यादव की दुकान के सामने ट्रक खड़ा कर केबिन में सो गए। बुधवार की सुबह करीब चार बजे बाइक सवार दो बदमाश वहां पहुंचे और केबिन नॉक करने लगे। ड्राइवर ने जैसे ही दरवाजा खोला, तो बदमाश पैसे मांगने लगे। सुरेश के यह कहने पर कि उनके पास पैसे नहीं है, बदमाश उन्हें ट्रक से बाहर खींचने लगे। जैसे ही वह नीचे गिरा, तो एक बदमाश ने पेट में पैर से मार दिया।

बचने के लिए भिड़ गया ड्राइवर

खुद पर हमले के बाद कोई ऑप्शन न मौजूद होता देख ट्रक ड्राइवर सुरेश भी उनसे भिड़ गया। इस बीच एक बदमाश ने कट्टे की बट से सुरेश के सिर पर वार कर दिया। इससे गंभीर चोट आई और वे वहीं गिर गया। इसी बीच शोरगुल सुनकर आसपास के लोग भी उस ओर दौड़ पड़े। खुद को घिरता देख बदमाश सुरेश को वही छोड़कर भाग निकले। स्थानीय लोगों ने सुरेश को अस्पताल पहुंचाया और घटना की जानकारी पुलिस को दी लेकिन पुलिस सूचना के चार घंटे बाद मौके पर पहुंची। पुलिस के लापरवाह रवैये से मुकामी लोगों में खासी नाराजगी है।

दो माह में आधा दर्जन घटनाएं

गगहा से हाटाबाजार के बीच दो माह के अंदर ही ट्रक चालकों से लूटपाट की आधा दर्जन घटनाएं हो चुकी हैं। हालांकि अधिकतर में स्थानीय लोगों की सक्रियता के कारण बदमाश नाकाम ही रहे हैं। लेकिन इन सभी मामलों में सूचना के घंटों बाद पुलिस पहुंची है। बुधवार को भोर में भी लूटपाट की कोशिश की सूचना दिए जाने के चार घंटे बाद पुलिस पहुंची। जाहिर है इतनी देर में बदमाश इलाके से काफी दूर भाग निकले। देर से पहुंची पुलिस ने जांच का कोरम पूरा किया और वापस लौट गए। मुकामी लोगों की मानें तो अगर पुलिस का रवैया ऐसा ही रहा, तो आए दिन ऐसी घटनाएं होंगी और यही वजह है कि बदमाशों के हौंसले बुलंद हैं और आए दिन वह घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।