मेरठ (ब्यूरो)। परतापुर स्टेशन पर बुधवार शाम ट्रेन के सामने कूदकर एक प्रेमी युगल ने आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची जीआरपी ने घायल लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया, जबकि मृतक युवक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जीआरपी घटना के हर बिंदू पर जांच-पड़ताल कर रही है।

क्या था मामला

बुधवार शाम को उपलैहड़ा गांव का एक प्रेमी युगल रेलवे लाइन पर टहल रहा था। तभी दिल्ली की तरफ जा रही सुपर फास्ट को आता देख लोगों ने उनको रेलवे लाइन से हटने के लिए कहा लेकिन प्रेमी युगल ने किसी की न सुनी और दोनों ट्रेन के आगे कूद गए। हादसे को देखते हुए ट्रेक के आसपास लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। युवक की मौके पर ही मौत हो गई जिसकी पहचान उपलैहड़ा निवासी कपिल पुत्र जयकरण के रुप में की हुई। जबकि युवती के हाथ व चेहरे पर चोट आई हैं और युवती भी उपलैहड़ा गांव की ही रहने वाली है।

सेना में नौकरी की तैयारी

मिली जानकारी के अनुसार प्रेमी युगल जनता इंटर कॉलेज भूड़बराल में पढ़ते थे। कुछ दिन पहले मृतक युवक सेना भर्ती की परीक्षा देकर आया था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रेलवे ट्रैक पर प्रेमी युगल को हटाने के लिए सुपरफास्ट के पायलट ने हॉर्न भी दिए लेकिन युगल ने हॉर्न को भी अनसुना कर दिया। हादसे के बाद ट्रेन कुछ देर रुकी रही। सूचना पर जीआरपी पहुंची और युवती को अस्पताल में भर्ती कराकर युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बहन की है शादी

घायल युवती की बहन की शादी 28 जनवरी को होनी है, जिसके चलते घर में खुशियों का माहौल था लेकिन ट्रेन के आगे कूदने की घटना से घर वाले सदमें में आ गए। वहीं युवक के घर में परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

'मामला प्रेम-प्रसंग का था। दोनों आत्महत्या के लिए ट्रेन के आगे कूदे थे। युवती सुरक्षित है और युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।'

- किरण राज, प्रभारी जीआरपी

meerut@inext.co.in

Crime News inextlive from Crime News Desk