RANCHI: अगर एलपीजी गैस का सिलिंडर लेना है तो आपको दो घंटे लाइन में इंतजार करना होगा। इसके बाद ही एजेंसी की गाड़ी सिलेंडर लेकर बांटने आएगी। जी हां, हम बात कर रहे है बरियातू इंडेन की, जिसका सिलिंडर लेने के लिए लोग सुबह से ही लाइन में इंतजार करते-करते थक गए। इसके बाद एजेंसी के लोग सिलिंडर लेकर बांटने पहुंचे। तबतक कई लोगों का सब्र जवाब दे चुका था और वे लोग खाली सिलिंडर लिए घर जा चुके थे, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब सिलिंडर सिस्टम से बांटने का आदेश है तो फिर जहां-तहां लाइन लगाकर बांटने का क्या मतलब।

रोड किनारे कंज्यूमर्स की लाइन

एजेंसी वालों की मनमानी दिनों दिन बढ़ती जा रही है। एक तो गैस बांटने की जानकारी कस्टमर्स को नहीं देते। वहीं जहां मर्जी गाड़ी रोककर सिलिंडर बांटना शुरू कर देते है। इस वजह से कई जगहों पर तो रोड किनारे ही कंज्यूमर्स की लंबी लाइन लग रही है, जिससे कंज्यूमर्स को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

कंज्यूमर्स ने बताई परेशानी

सुबह से ही गैस लेने के लिए हमलोग लाइन में लगे हैं। इसके बाद भी अबतक गैस वाली गाड़ी नहीं आई है। ये लोग केवल होम डिलीवरी की बात करते हैं, लेकिन एलपीजी लेने के लिए खुद आना पड़ता है।

राजू

गाडि़यों को होम डिलीवरी के लिए रखा गया है ताकि सिलेंडर घर पर मिले। लेकिन इन लोगों की मनमानी से हमें परेशानी झेलनी पड़ती है। घंटों लाइन लगने के बाद गाड़ी गैस बांटने आती है।

अशोक

इतना दूर से सिलिंडर लेने के लिए आए हैं। फिर भी डेढ़ घंटा से इंतजार में बैठे हैं ताकि सिलिंडर मिल जाए। सब काम छोड़कर सिलिंडर लेने के लिए आए हैं। इनलोगों को हमारी परेशानी समझनी चाहिए।

बेला किस्पोट्टा

एक सिलिंडर लेने के लिए लाइन लगाना पड़ता है। अगर ये लोग घर पर ही सिलिंडर की डिलीवरी कर देते तो दिक्कत ही नहीं थी। गैस एजेंसी वाले केवल अपनी सहुलियत देखते हैं। पब्लिक की परेशानी से इन्हें कोई लेना देना नहीं है।

अरिजीत