उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ने प्रतियोगी छात्रों से मुलाकात के दौरान दी जानकारी, 15 मार्च तक करनी होगी प्रतीक्षा

prayagraj@inext.co.in

एसटीएफ से सूचनाएं मिलने पर हिंदी व सामाजिक विज्ञान के रिजल्ट पर निर्णय लिया जाएगा। यह जवाब बुधवार को प्रतियोगी छात्रों को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष से मिला। छात्र आयोग अध्यक्ष से मिलने के लिए उनके कार्यालय पहुंचे थे। इससे एलटी गे्रड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 के ¨हदी व सामाजिक विज्ञान विषय के अभ्यर्थियों की प्रतीक्षा और बढ़ गई है। उप्र लोकसेवा आयोग अब रिजल्ट पर 15 मार्च तक निर्णय लेगा।

प्रतिनिधिमंडल पहुंचा था मिलने

अपने कार्यालय में बुधवार को एलटी समर्थक मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान अध्यक्ष ने कहा कि आयोग द्वारा गठित कमेटी ने वाराणसी एसटीएफ से कुछ सूचना 15 मार्च तक मांगी है। रिस्पांस आ जाए तभी एक्चुअल स्टेटस क्लीयर होगी। इसके बाद ही रिजल्ट पर विचार किया जायेगा। प्रतिनिधिमंडल में विक्की खान, अनिल उपाध्याय, शेर सिंह, रोहित सिंह व नितिन चौधरी शामिल थे। वहीं, अभ्यर्थियों ने कहा कि अगर उनका रिजल्ट जारी करने में ज्यादा विलंब हुआ तो वह बेमियादी क्रमिक अनशन शुरू कर देंगे। वहीं, एलटी ग्रेड 2018 के अंग्रेजी विषय के सतीश चौहान व संस्कृत विषय में चयनित चित्रकूट के नरेंद्र कुमार ने नियुक्ति के लिए शासन को जल्द फाइल भेजने की मांग की। अध्यक्ष ने उन्हें बताया कि चयनितों की संस्तुति की फाइल शासन को जल्द भेजी जाएगी। आयोग के उपसचिव व मीडिया प्रभारी पुष्कर श्रीवास्तव ने बताया कि अलग-अलग परीक्षाओं के अभ्यर्थियों ने अध्यक्ष से मिलकर अपनी समस्याएं बताकर उसका निस्तारण करने की गुजारिश किया है।

----------

प्रमाण पत्र देने का नहीं मिला समय

पीसीएस 2018 के अभ्यर्थी जौनपुर के राजन सिंह व प्रयागराज के संजय यादव ने आयोग अध्यक्ष से मुलाकात की। दोनों ने शिक्षा से संबंधित अनुभव प्रमाणपत्र आयोग में जमा करने के लिए समय मांगा। लेकिन, अध्यक्ष ने कहा कि प्रमाणपत्र देने का समय खत्म हो चुका है। अब उन्हें उसके लिए समय नहीं दिया जा सकता।

---------

नहीं दिखाई गई कापी

जेई मैकेनिकल 2013 के अभ्यर्थी

बलिया के राजेश यादव ने अपनी कापी दिखाने की गुजारिश किया। अध्यक्ष ने उन्हें बताया कि शासन के निर्देश पर ही किसी को कापी दिखाई जा सकती है। शासन ने अभी कापी दिखाने का कोई निर्देश नहीं दिया है।

---------

जल्द तय होगी कंप्यूटर टेस्ट की तारीख

एपीएस 2013 के अभ्यर्थी गोंडा के ठाकुर प्रसाद तिवारी कंप्यूटर टेस्ट की तारीख निर्धारित करने की मांग की। अध्यक्ष ने कहा कि कंप्यूटर टेस्ट की तारीख तय करने की दिशा में काम चल रहा है, जल्द उसे घोषित किया जाएगा।