- फेरे बढ़ने से 1000 हजार एक्स्ट्रा यात्रियों को मिल सकेगा कंफर्म सीट

BAREILLY : यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ से वाया बरेली, मुरादाबाद होते हुए आनंद विहार (दिल्ली) के बीच चलने वाली डबल डेकर एक्सप्रेस ट्रेन के फेरे बढ़ा दिए गए हैं। यह ट्रेन अब हफ्ते में दो दिन की जगह चार दिन चलेगी। रेलवे के अधिकारियों का मानना है कि इससे करीब 1 हजार यात्रियों को कंफर्म सीट मिल सकेगा।

 

पहले दो दिन दिन चलती थी

स्टेशन मास्टर ने बताया कि 12583 व 12584 लखनऊ-आनंद विहार टर्मिनल-लखनऊ डबल डेकर एक्सप्रेस के फेरे बढ़ने के बाद लखनऊ और आनंद विहार टर्मिनल से यह ट्रेन ट्यूजडे, थर्सडे, फ्राइडे और संडे को चलाई जाएगी। जबकि, पहले यह ट्रेन हफ्ते में दो दिन फ्राइडे और संडे को चलती थी। बता दें कि डबल डेकर लखनऊ जंक्शन से सुबह 5 बजे चलती है। जिसके बरेली जंक्शन पर पहुंचने का समय सुबह 8.27 है। 3 मिनट के स्टॉपेज के बाद गंतव्य स्थान के लिए रवाना होती है।

 

10 ट्रेनों के होने है ठहराव

डबल डेकर एक्सप्रेस के फेरे बढ़ाने के बाद बरेली जंक्शन से होकर जाने वाली नॉन स्टॉप 10 ट्रेनों के बरेली में भी ठहराव की भी प्लानिंग है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने 20 जून 2018 को रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात करके बरेली और आसपास के लोगों की समस्या से अवगत कराया था। जिसके बाद रेल मंत्री ने सभी मांगों को लेकर संबंधित रेल अफसरों को निर्देश दिए थे।

 

अप-डाउन की यह हैं ट्रेनें

एक ओर जहां कुमाऊं और आगरा फोर्ट ट्रेनें फिर से दौड़ेंगी। वहीं 12557 सप्तक्रांति एक्सप्रेस, 12523 न्यू जलपाईगुड़ी-दिल्ली एक्सप्रेस, 15529 जनसाधारण एक्सप्रेस, 12357 दुर्गियाना एक्सप्रेस, 19602 न्यू जलपाईगुड़ी-उदयपुर सिटी एक्सप्रेस, 12407 कर्मभूमि एक्सप्रेस, 12237 बेगमपुरा एक्सप्रेस, 14611 गाजीपुर-वैष्णोदेवी एक्सप्रेस, 14612 वैष्णादेवी-गाजीपुर एक्सप्रेस, 15057 गोरखपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस का ठहराव बरेली जंक्शन पर किए जाने की प्लॉनिंग चल रही है।

 

दो दिन फाटक रहेगा बंद

फतेहगंज पूर्वी में रेल पटरियों की मरम्मत और स्लीपर बदलने के लिए हुलासनगरा रेलवे फाटक 3 व 4 जुलाई को बंद रहेगा। इससे राजमार्ग का यातायात ¨लक रोड से निकाला जाएगा। रेलवे अधिकारियों ने बताया बरेली की ओर से आने वाले वाहनों को सबसे पहले बरेली से बीसलपुर रोड पर निकाला जाएगा। फरीदपुर जाने वाले वाहनों को बीसलपुर और जैतीपुर रोड पर निकाला जाएगा। शाहजहांपुर की ओर से आने वाले वाहनों को कटरा से खुदागंज होते हुए बीसलपुर मार्ग से निकाला जाएगा। साथ ही जैतीपुर मार्ग से निकाला जाएगा।

 

काशी विश्वनाथ आज रहेगी रद

नई दिल्ली से वाया बरेली, लखनऊ होते हुए वाराणसी को जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस 3 जुलाई को रद रहेगी। जिन यात्रियों ने इस ट्रेन का आरक्षण कराया है वे अपना टिकट रद करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं।