- लॉ फैकेल्टी गेट पर नेसकैफे के पीछे दिन दहाड़े युवकों ने पी शराब

- पकड़ में नहीं आये युवक

LUCKNOW (11 April): लखनऊ यूनिवर्सिटी के न्यू कैंपस से अभी तक मारपीट की खबरें आती थी, लेकिन इस बार कैंपस में शराब पीने का मामला सामने आया है। गुरुवार को लॉ फैकेल्टी गेट स्थित नेसकैफे केपीछे के हिस्से में दिन दिहाड़े युवक शराब पी रहे थे। खबर मिलते ही प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्य और कई शिक्षक मौके पर जब तक पहुंचे, लेकिन तब तक युवक वहां से भाग चुके थे। हाथ लगी तो शराब की बोतलें और बियर के कैन।

बुलाई गई पुलिस

आनन-फानन में स्थानीय पुलिस को खबर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन के बावजूद युवकों का पता नहीं लगा सकी। इसके बाद नेसकैफे को बंद करवा दिया गया। अमूमन नेसकैफे से चंद कदम दूर करीब आधा दर्जन सुरक्षा गार्ड की तैनाती रहती है, जबकि घटना के दौरान वहां पर कोई भी मौजूद नहीं था। बावजूद

नहीं हुई पूछताछ

इसकेयूनिवर्सिटी प्रशासन ने गार्डो से अभी तक पूछताछ की जहमत नहीं उठाई। दबी जुबान में कई शिक्षकों का कहना था कि बाहरी युवक तो यहां आने से रहे, इसलिए शक की सुई यूनिवर्सिटी केछात्रों की तरफ ही घूम रही है। इनका मानना है कि इस मामले को दबाया गया, तो आने वाले समय में इनकेहौसले और बुलंद होंगे। जिससे यूनिवर्सिटी में शिक्षा के माहौल पर बुरा असर पड़ेगा।

वारदातों का अड्डा है नेसकैफे

एलयू के न्यू कैंपस में हाल ही में हुई घटनाएं इसी नेसकैफे से शुरू हुई हैं। बावजूद इसकेयूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसे आज तक नहीं हटाया, जिसके चलते युवकों की हिम्मत इस कदर बढ़ गई की कैंपस में ही शराब पीने लगे। सूत्रों के मुताबिक नेसकैफे का मालिक राजधानी का एक दबंग व्यक्ति है।