- पतंग दिलाने के बहाने अपने साथ ले गया

- खंडहरनूमा मकान में गला दबाकर की हत्या

LUCKNOW: ठाकुरगंज के मुफ्तीगंज मरीन साहब इमामबाड़े के पास से 15 मई की दोपहर लापता हुए 11 साल के मासूम अयान की हत्या कर दी गई। हत्या बच्चे की बच्चे की मां नाजमा के परिचित शमीमुल हसन उर्फ रिंकू ने एक तरफ प्यार में की थी। गुरुवार की दोपहर पुलिस आरोपित रिंकू की निशानदेही पर अयान का शव महताब बाग के खंडहरनूमा मकान से बरामद किया। आरोपित को लगता था कि बच्चा उसके प्यार में बाधक है और इसी के चलते उसने बच्चे की हत्या कर दी थी।

बच्चे से बात करते दिखा आरोपी

एडीसीपी पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि अयान के गायब होने के मामले में पुलिस को सर्विलांस और अन्य माध्यमों से मुफ्तीगंज के रहने वाले बिजली मिस्त्री रिंकू के बारे में पता चला था। बच्चे के घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में रिंकू 15 मई की दोपहर बच्चे से बात करता हुआ दिखा था। इसके आधार पर पुलिस ने जब रिंकू को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया और सवाल जवाब किए तो उसने खुद को बेकसूर बताया। उसने बताया कि वह बच्चे से बात करके चला गया थाण् इसके बाद पुलिस ने जब और आगे लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो एक फुटेज में रिंकू बच्चे के साथ जाता हुआ दिखाई पड़ा। दूसरी फुटेज से पुलिस को रिंकू पर शक हो गया।

सीसीटीवी फुटेज से पकड़ा गया आरोपी

पुलिस ने गुरुवार को फिर से रिंकू को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। उसने फिर से वहीं बात दोहराई, लेकिन पुलिस ने जब उसको दूसरी फुटेज दिखाई तो वह सन्न रह गया। इसके बाद पुलिस ने जब रिंकू से सख्ती से पूछताछ की तो उसने मासूम अयान की हत्या करने की बात कबूली। रिंकू ने पूछताछ में बताया कि 15 मई को बच्चा घर से ट्यूशन जाने के लिए निकला था। इस बीच रास्ते में उसको रिंकू ने रोक लिया। बच्चे को पतंग दिलाने का लालच दिया और साथ चलने के लिए कहा।

गला दबाकर मार डाला

अयान ने पास में ही एक घर के बरामदे में अपना बैग रखा और रिंकू उसको साथ लेकर वहां से चल दिया। उसने बताया कि महताब बाग बंधे के पास एक खंडहरनूमा मकान में वह बच्चे को लेकर पहुंचा और उसने पहले तो बच्चे का सिर दीवार पर लड़ाया। सिर पर चोट लगने से बच्चा खून से लथपथ हो गया। इसके बाद उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और खंडहर में पड़े कपड़ों को बच्चे के शव पर डाल दिया। रिंकू के बयान के आधार पर पुलिस उसको महताब बाग लेकर पहुंची और उसकी निशानदेही पर बच्चा का शव बरामद किया। छानबीन के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner