- कार्यक्रम के सिलसिले में राजधानी आए फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर

LUCKNOW: मशहूर फिल्म निर्माता और लीक से हटकर फिल्म बनाने वाले मधुर भंडारकर लोक प्रशासन विभाग लखनऊ यूनिवर्सिटी व दीनदयाल इंटरनेशनल फांउडेशन के द्वारा आयोजित अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता व्याख्यान व संवाद सत्र में भाग लेने के लिए सोमवार को राजधानी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपने और शहर के बारे में खुलकर बात की।

जेएनयू पर नहीं बनाऊंगा फिल्म

देश में सबसे ज्यादा चर्चित मुददा रहा जेएनयू विवाद पर फिल्म बनाने के सवाल पर मधुर भंडारकर ने कहा कि देशभर में हजारों विवाद होते हैं। इसका मतलब यह नहीं कि हर एक पर एक फिल्म बनाता रहूं। फिलहाल मेरा जेएनयू के मुददे पर कोई फिल्म बनाने का इरादा नहीं है।

तो गल्फ में नौकरी कर रहा होता

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने कहा कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत संघर्ष का सामना किया है। अगर मैं फिल्म डायरेक्टर न होता तो मैं किसी गल्फ कंट्री में नौकरी कर रहा होता। या तो यहीं किसी कंपनी में बाबूगीरी कर रहा होता।

मेरे दिमाग में प्लान है

मधुर भंडारकर ने कहा कि मैं शहर कई बार आया हूं। यहां पर आने पर हर बार कुछ अलग देखने को मिलता है। यहां का इतिहास यहां कि संस्कृति सबसे अलग है। इसको लेकर मेरे दिमाग में एक प्लान है जो आने वाले वक्त में स्क्रिप्ट का रूप ले सकता है।

अभी लिख रहा हूं फिल्म

अपने अगले प्रोजेक्ट के बारे में उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मेरी और फिल्मों की तरह यह भी फिल्म लीक से हटकर होगी। इसमें कोई स्टारडम नहीं होगा। आधी स्क्रिप्ट फाइनल हो गई है, बाकी जल्द ही पूरी हो जायेगी।