-ट्रैफिक व क्राउड को मैनेज करना होगा बड़ा चैलेंज

-माघी पूर्णिमा स्नान को लेकर उमड़ पड़ा है श्रद्धालुओं का रेला

-शहर के बैरहना और माघ मेला एरिया में सोमवार को रही जाम की स्थिति

<-ट्रैफिक व क्राउड को मैनेज करना होगा बड़ा चैलेंज

-माघी पूर्णिमा स्नान को लेकर उमड़ पड़ा है श्रद्धालुओं का रेला

-शहर के बैरहना और माघ मेला एरिया में सोमवार को रही जाम की स्थिति

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: माघ मेला के प्रमुख स्नान माघी पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं का ऐसा रेला उमड़ा है कि पूरी की ट्रैफिक मैनेजमेंट फेल होती नजर आने लगी है। मंडे को स्नान पर्व से पूर्व ही शहर के कई एरियाज में रोड जाम की स्थिति बन गई। गाडि़यां रेंग-रेंग कर निकल रही थीं। माघ मेला एरिया में भी यही स्थिति बनी रही। पुलिस के लिए ट्यूजडे का दिन चैलेंजिंग भरा होगा। क्योंकि अब स्नान के बाद श्रद्धालुओं के साथ-साथ कल्पवासी भी माघ मेला एरिया छोड़कर अपने घर की ओर प्रस्थान करेंगे।

क्भ् मिनट तक रेंगती रही गाडि़यां

नैनी के रहने वाले सचिन इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में जॉब करते हैं। डेली की तरह वह नैनी से आफिस के लिए बाइक से निकले थे। पुल क्रास करते हुए वह रोड जाम में फंस गए। पुल के नीचे रोड जाम की स्थिति बनी थी। गाडि़यां वहां रेंग रही थी। किसी तरह वहां से निकले तो सीएमपी डिग्री कालेज डॉट के पुल के पास जाम में फंस गए। सचिन की मानें तो दोनों डाट के पुल के बीच से निकलने में उन्हें क्भ् मिनट से ज्यादा का समय लग गया।

गाडि़यों की लगी रही लाइन

दरअसल, ज्यादातर बाहर से लोग मंडे को माघ मेला एरिया में पहुंच रहे थे। जिनके परिवार वाले माघ मेला में कल्पवास कर रहे हैं, वह उन्हें लेने भी शहर पहुंचे हैं। रूरल एरिया से लोग ट्राली लेकर पहुंचे हैं जबकि बाहर से आने वाले श्रद्धालु बस बुक करके लाएं हैं। स्नान पर्व के बाद उन्हें रिटर्न होना है। ऐसे में गाडि़यों का रेला सुबह से लेकर रात तक बढ़ता ही गया। नतीजा माघ मेला एरिया में बने मंडे को ही सभी पार्किंग स्थल फुल हो गए।

पुलिस ने कसी कमर

अब पुलिस के लिए ट्रैफिक कंट्रोल करना ही सबसे बड़ा चैलेंज होगा। क्योंकि ट्यूजडे को स्नान पर्व के बाद श्रद्धालुओं के साथ कल्पवासी भी एक साथ निकलेंगे। ऐसे में रोड जाम की स्थिति बननी तय है। हालांकि इस मामले में पुलिस ने कमर कर ली है। पुलिस का कहना है कि अब बाहर से आने वाली गाडि़यों को शहर के बाहर ही पार्क कराया जा रहा है।

एसएसपी भी लगे रहे

मंडे को माघ मेला में ट्रैफिक मैनेजमेंट को देखने के लिए एसएसपी दीपक कुमार भी जुटे रहे। स्नान पर्व से पूर्व माघ मेला प्रभारी नीरज पाण्डेय ने भी कमर कस ली और शाम को सभी थानेदारों की मीटिंग करके उन्हें ब्रीफ किया। ट्रैफिक मैनेजमेंट कंट्रोल करने के लिए पुलिस शाम से ही मशक्कत करती रही और सीसीटीवी पर निगाह लगाए रखी। मंडे को भी फोर व्हीलर गाडि़यों की एंट्री माघ मेला एरिया में नहीं दी गई।