नई दिल्ली (एएनआई)। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों ने बताया कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए 19 उम्मीदवारों की अंतिम सूची मंजूरी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजी गई है। महाराष्ट्र स्क्रीनिंग कमेटी की एक बैठक आज यहां पहले आयोजित की गई थी। बैठक में वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, मल्लिकार्जुन खड़गे, बालासाहेब थोरात और एकनाथ गायकवाड़ ने भाग लिया।

उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा

एकनाथ गायकवाड़ ने  एएनआई को बताया, 'कांग्रेस मुंबई में 19 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी।' एनसीपी के साथ कांग्रेस के चुनावी समझौते की पुष्टि होने का दावा करते हुए, पार्टी के वरिष्ठ नेता खड़गे ने कहा 'स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा, जो 14 सितंबर को होने वाली है।' उन्होंने कहा 'अब तक कुल 61 सीटों पर आम सहमति बन चुकी है।

Maharashtra Assembly Elections: एनसीपी को एक और झटका, पूर्व मंत्री जाधव शिवसेना में होंगे शामिल

उर्मिला मातोंडकर वैचारिक रूप से प्रतिबद्ध

मुंबई की कुछ सीटों पर एनसीपी और समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ चर्चा होनी है। उर्मिला मातोंडकर और कृपाशंकर सिंह के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए, पार्टी नेता ने कहा 'उर्मिला मातोंडकर वैचारिक रूप से प्रतिबद्ध हैं। उनकी शिकायतों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। मैंने पार्टी की मुंबई और महाराष्ट्र इकाइयों के अध्यक्षों से बात की है। जहां तक कृपाशंकर सिंह का सवाल है, वह कह रहे थे कि वह कल शाम तक मुझे उम्मीदवारों की सूची दे देंगे।

Posted By: Shweta Mishra