ठाणे (महाराष्ट्र) (एएनआई)।  महाराष्ट्र राज्य विधानसभा चुनावों से पहले शिवसेना-भाजपा गठबंधन को एक बड़ा झटका लगा है। यहां कल्याण पूर्व निर्वाचन क्षेत्र के 26 शिवसेना पार्षद और लगभग 300 पार्टी कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को इस्तीफा भेज दिया है। बागी शिवसेना के उम्मीदवार धनंजय बडोरे का समर्थन करने वालों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया। शिवसेना के लोग कल्याण पूर्व सीट भाजपा के कोटे में जाने से नाराज हैं। इस्तीफा देने वाले पार्षदों में से 16 कल्याण डोंबिवली नगर निगम और 10 उल्हासनगर नगर निगम के हैं।

गठबंधन के उम्मीदवार का समर्थन करने की अपील की

कल्याण से शिवसेना के सहसंयोजक शरद पाटिल ने कहा कि हमने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है ताकि शिवसेना से हमारे वरिष्ठ नेताओं को शर्मनाक स्थिति का सामना न करना पड़े। जैसा कि उन्होंने पहले ही गठबंधन की घोषणा की है और गठबंधन के उम्मीदवार का समर्थन करने की अपील की है जो भाजपा से है और हम उसका समर्थन कर नही सकते। इसलिए इस्तीफे का फैसला किया है। हमने उद्धव जी, संरक्षक मंत्री एकनाथ शिंदे और स्थानीय सांसद श्रीकांत शिंदे जी को इस्तीफा भेज दिया है।

स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला

वहीं बागी उम्मीदवार धनंजय बडोरे ने कहा मैंने स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का फैसला किया है क्योंकि पिछले 10 वर्षों में हमारे क्षेत्र में कोई विकास नहीं हुआ है और लोग सिर्फ पीड़ित हैं, हम भाजपा के उम्मीदवार को अपने विधायक के रूप में स्वीकार नहीं कर सकते हैं और इसलिए मैं इसके खिलाफ चुनाव लड़ रहा हूं।उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के उन सभी कार्यकर्ताओं से दशहरा रैली में माफी मांगी थी जिन्हें टिकट नहीं मिल सका और उन्होंने गठबंधन के उम्मीदवारों का समर्थन करने की अपील की।

दोनों पार्टियों का दावा की पार्टी के भीतर सब ठीक

हालांकि अभी भी बीजेपी और शिवसेना दोनों दावा कर रहे हैं कि उनकी सभी पार्टियों के भीतर सब कुछ ठीक है, महाराष्ट्र में अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों में दोनों पार्टियों के कई बागी उम्मीदवार हैं बीजेपी और शिवसेना के बीच सीट बंटवारे के समझौते के अनुसार, बीजेपी 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में शिवसेना 124 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। अन्य सहयोगी दलों को 14 सीटें मिली हैं। 288 सदस्यीय विधानसभा वाले महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान होगा, जबकि मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी।

Posted By: Shweta Mishra