RANCHI : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जन्मशताब्दी के अवसर पर कांग्रेस नेता आदित्य विक्रम जायसवाल ने अपने पूर्वजों की गाड़ी फोर्ड को लेकर प्रदेश कांग्रेस द्वारा आयोजित पदयात्रा कार्यक्रम में शामिल हुए। वह पदयात्रा कार्यक्रम में अपने समर्थकों के साथ शामिल थे। मालूम हो कि महात्मा गांधी 1940 में इस गाड़ी पर सवार होकर कर रांची से रामगढ़ कांग्रेस अधिवेशन में शामिल हुए थे, जहां से पदयात्रा शुरू की गई थी। पदयात्रा कार्यक्रम के दौरान बुधवार को फोर्ड गाड़ी में झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव, सांसद गीता कोड़ा, पूर्व मंत्री गीताश्री उरांव, कांग्रेस प्लानिंग के मेंबर अमिताभ रंजन आदि प्रमुख कांग्रेसजन सवार हुए।

स्कूली बच्चों ने दिया स्वच्छता का संदेश

आर्मी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर स्वच्छता का संदेश दिया। इस दौरान 65 एनसीसी कैडेट्स ने बस पार्किंग एरिया व स्कूल कैंटीन में श्रमदान कर साफ-सफाई की। वहीं, स्कूल कैंपस से एनसीसी कैडेट्स द्वारा एक रैली निकाली गई, जो रेसिडेंशियल एरिया दीपाटोली कैंट समेत आसपास के इलाकों में गई। इस दौरान लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। स्टूडेंट्स ने स्लोगन के जरिए स्वच्छता के महत्व को बताया। सभी कार्यक्रम प्रिंसिपल अभय कुमार सिंह व एनसीसी फैकल्टी मेंबर्स के नेतृत्व में हुए। इस दौरान रैली में शामिल स्टूडेंट्स काफी उत्साहित नजर आए।

कोचिंग में मनी गांधी जयंती

कॉमर्स कोचिंग क्लासेज में गांधी जयंती मनाई गई। साथ ही इंस्टीटयूट के स्टूडेंट ने नए स्टूडेंट्स का वेलकम किया। कार्यक्रम में शामिल महुआ माजी ने सभी बच्चों को सम्मानित किया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए, जिसमें बच्चों ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का दिल जीत लिया। संस्थान के डायरेक्टर अकरम हुसैन ने बताया कि हर साल इस कोचिंग सेंटर से बेहतर रिजल्ट आ रहा है। बच्चे लगातार उत्कृष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां के बच्चे स्टेट लेवल पर भी टॉप कर रहे हैं। डायरेक्टर ने बताया कि कोचिंग सेंटर में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए विशेष सुविधा है। उन्हें फ्री में क्लास दी जाती हैं।