एचबीटीआई में सबसे पहले केमिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट बनेगा

नेक्स्ट सेशन में दोनों कॉलेज अपने कैंपस में शिफ्ट होंगे

KANPUR:

गवर्नमेंट ने एचबीटीआई में चल रहे कन्नौज व मैनपुरी इंजीनियरिंग कॉलेजों के लिए टीचर्स की पोस्ट स्वीकृत कर दी हैं। अगर सबकुछ ठीक रहा तो नये सेशन से यह दोनो कॉलेज अपने कैंपस में शिफ्ट कर दिए जाएंगे। प्रिंसिपल सेकेट्री मोनिका एस गर्ग ने एचबीटीआई डायरेक्टर से इन कॉलेजों का जायजा लेने को कहा है। दोनों कॉलेजों में नये सेशन से तीन या चार ब्रांच में स्टूडेंट्स को एडमिशन दिया जाएगा।

स्टेट्यूट बनकर तैयार

एचबीटीआई का स्टेट्यूट तेजी से तैयार किया जा रहा है। शासन में शनिवार को इस इश्यू पर गंभीरता से विचार विमर्श किया गया। संस्थान से कमेटी मेंबर्स के साथ डायरेक्टर प्रो। अशोक कुमार लखनऊ गए थे। डायरेक्टर ने बताया कि एचबीटीआई के यूनिवर्सिटी बनते ही सबसे पहले केमिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट की बिल्डिंग बनेगी। शासन ने अभी तक करीब 70 करोड़ रुपए के लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया है। मार्च में पहली किश्त 10 करोड़ रुपए की रिलीज की जाएगी। करीब 5 करोड़ रुपए डॉ। एपीजे कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने एचबीटीआई को देगा। यूनिवर्सिटी बनते ही सबसे पहले केमिकल की बिल्डिंग बनेगी।

दोनों कॉलेजों के लिए 92 टीचर्स नियुक्त होंगे

कन्नौज इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए एक डायरेक्टर , 3 प्रोफेसर, 12 एसोसिएट प्रोफेसर और 30 असिस्टेंट प्रोफेसर की पोस्ट गवर्नमेंट ने स्वीकृत की हैं। इतनी ही पोस्ट मैनपुरी इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए सेंक्शन की गई हैं। इन कॉलेजों में टीचर्स की चयन प्रक्रिया जल्द ही शुरू कर दी जाएगी।