- सीएम योगी ने औद्योगिक विकास के लिए सेक्टोरियल नीति लागू करने के दिए निर्देश

- ग्राम पंचायत और जिला प्रशासन मिलकर करें खाली पड़ी जमीनों की तलाश

LUCKNOW : नए उद्योगों की स्थापना के तमाम प्रयासों के बीच ही सीएम योगी ने प्रदेश में बड़ा लैंडबैंक तैयार करने के निर्देश भी दिए हैं। साथ ही औद्योगिक विकास के लिए अब सेक्टोरियल नीति लागू करने की तैयारी है। नई औद्योगिक इकाइयां लगाकर अधिक से अधिक लोगों को रोजगार देने का प्रयास सरकार कर रही है।

सीएम ने बुधवार को अपने सरकारी आवास पर टीम-11 के अधिकारियों के साथ लॉकडाउन की समीक्षा की। लोकभवन में पत्रकारों से बातचीत में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि सीएम योगी ने कहा है कि उत्तरप्रदेश में बहुत बड़ा लैंडबैंक तैयार हो सकता है। प्रदेश में ग्रामीण प्रशासन से लेकर जिला स्तरीय प्रशासन के अधीन बहुत सी जमीनें खाली पड़ी हैं। ऐसी जमीनों को चिन्हित कर उसकी जानकारी उपलब्ध करा दी जाए, जिससे वहां उद्योग लगाने का कार्य शुरू किया जा सके। इसके साथ ही योगी ने कहा है कि औद्योगिक विकास विभाग जल्द से जल्द सेक्टोरियल नीति बनाए, ताकि अलग-अलग सेक्टरों की नीति के हिसाब से उद्योगों की स्थापना कराई जा सके।

अफसरों के दु‌र्व्यवहार पर योगी नाराज

सीएम लगातार श्रमिक-कामगारों से अच्छे व्यवहार की बात कह रहे हैं। इसके बावजूद तमाम अधिकारी सुधरे नहीं है। योगी ने बैठक में कहा कि कुछ मामलों में अधिकारियों द्वारा लोगों के साथ उचित व्यवहार न किए जाने की शिकायतें मिली हैं। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कोरोना संक्त्रमण से सर्वाधिक प्रभावित आगरा, मेरठ और कानपुर को लेकर मुख्यमंत्री ने फिर चिंता जताई।

दूसरे राज्य जाने वालों के लिए जारी होंगे ई-पास

बहुत से दूसरे राज्यों के ऐसे लोग यूपी में रह रहे हैं, जिन्होंने जनसुनवाई पोर्टल पर अपने प्रदेश में जाने की इच्छा व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने ऐसे लोगों को भी उनके प्रदेश में ई-पास जारी कर भेजने की तैयारी करने का निर्देश दिया है।