- 2 महिला पुलिस समेत 10 कांस्टेबल को सादे कपड़े में पिस्टल के साथ भेजा गया मॉल

- ज्वाइंट कमिश्नर ने मॉल प्रशासन व सिक्योरिटी इंचार्ज की लगाई क्लास

LUCKNOW: गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था परखने में पुलिस के स्टिंग में मॉल सिक्योरिटी सिस्टम फेल हो गया। पुलिस ने गणतंत्र की पूर्व संध्या में एक स्टिंग ऑपरेशन प्लान किया। जिसमें शहर के कई बड़े मॉल को चुना गया जहां फुल सिक्योरिटी सिस्टम का दावा किया जाता है। स्टिंग ऑपरेशन में सिक्योरिटी सिस्टम फेल होने पर ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने मॉल प्रशासन व सिक्योरिटी इंचार्ज की जमकर क्लास लगाई।

पिस्टल के साथ मॉल में इंट्री

ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोरा ने शनिवार को शहर के फेमस मॉल सहारागंज, फीनिक्स, फन, वेब, सिनेपोलिस, बेस्ट प्राइस, मेट्रो मॉल में दो महिला पुलिसकर्मी समेत दस कांस्टेबल को सादे कपड़ों में पिस्टल के साथ भेजा। सभी पुलिसकर्मी अलग-अलग मॉल में लोड पिस्टल कपड़ों में छिपाकर मॉल के न सिर्फ अंदर गए बल्कि वहां काफी देर तक घूमते भी रहे। इस दौरान न उन्हें मॉल के किसी सिक्योरिटी गार्ड ने रोका और ना ही उनकी चेकिंग की।

बाक्स

सुरक्षा के सारे दावे बेकार

इन मॉल में सुरक्षा को लेकर पहले भी तमाम दावे किए जाते रहे हैं। इंट्री गेट में मैटल डिटेक्टर व स्केचर मशीन लगाकर सुरक्षा व्यवस्था का दम भरने वाले मॉल में कई प्वाइंट ऐसे भी हैं जहां से बिना रोक-टोक कोई भी अंदर पहुंच सकता है। पुलिस के स्टिंग में ज्यादातर मॉल फेल साबित हुए। जिसके बाद ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोरा ने सभी मॉल के प्रशासन स्तर के अधिकारी व सिक्योरिटी इंचार्ज को बुलाकर उनकी जमकर क्लास ली।