- घर के बाहर से बहला-फुसलाकर अपने घर ले गया था

- आरोपी के घर पहुंचे परिजनों को अ‌र्द्धनग्न और खून से लथपथ मिली बच्ची

LUCKNOW: सआदतगंज इलाके में रविवार शाम छह साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद गले में चाकू घोंपकर हत्या से सनसनी फैल गई। बच्ची को उसके पिता का परिचित गढ़ी पीर खां निवासी बबलू उर्फ बच्चन घर से बहला-फुसलाकर ले गया था। काफी देर तक वह नजर नहीं आई तो परिवारीजनों ने खोजबीन शुरू की। इस बीच उसके बबलू के साथ जाने की जानकारी मिली। परिवारीजन बबलू के घर पहुंचे तो खून से लथपथ मासूम अ‌र्द्धनग्न अवस्था में तख्त के नीचे पड़ी मिली। परिजन उसे ट्रॉमा सेंटर ले गये, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं वारदात की खबर के बाद इलाके में तनाव फैल गया। सैकड़ों लोग एकत्र हो गए। एसएसपी समेत कई अफसर मौके पर पहुंच गए। बवाल की आशंका से इलाके में भारी फोर्स तैनात कर दी गई है। देर रात आरोपी बबलू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ की जा रही है।

दुष्कर्म के बाद गले पर किया वार

मासूम बच्ची वजीरगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली थी। उसके पिता ठेला लगाते हैं। शाम करीब चार बजे रिमझिम बारिश के दौरान वह घर के बाहर खेल रही थी तभी सआदतगंज थाना क्षेत्र के गढ़ी पीर खां मोहल्ले का बबलू वहां आया और उसे बहला-फुसलाकर अपने घर ले आया। पुलिस का कहना है कि घर पर उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। पहचाने जाने के डर से उसने बच्ची के गले पर धारदार हथियार से वार कर दिया। खून से लथपथ बच्ची को वह तख्त के नीचे छिपाकर भाग गया। उधर, शाम साढ़े छह बजे तक बच्ची नजर नहीं आई तो उसके माता-पिता व अन्य परिवारीजन परेशान हो गए। खोजबीन करने पर पता चला कि उसे बबलू के साथ जाते हुए देखा गया है। बच्ची के पिता व इलाके के लोग बबलू के घर पहुंच गए। सूचना पाकर सआदतगंज कोतवाली के दारोगा ओमकार भी फोर्स लेकर वहां आ गए। घर के भीतर जाकर छानबीन करने पर बच्ची तखत के नीचे लहूलुहान हालत में मिल गई। उसकी गर्दन में धारदार हथियार से वार करने का गहरा घाव था। चारों तरफ खून फैला हुआ था। शरीर के ऊपरी हिस्से में कपड़े नहीं थे जबकि जींस की चेन खुली हुई थी। परिवारीजन बच्ची को लेकर ट्रॉमा सेंटर भागे, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

डॉक्टर्स का पैनल करेगा पोस्टमार्टम

वारदात की जानकारी पाकर पीडि़त और आरोपी के घर के आसपास सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने हंगामा और प्रदर्शन शुरू कर दिया। बबलू के घर पर तोड़फोड़ भी की गई। तनाव और बवाल की आशंका से कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। एसएसपी समेत अन्य अधिकारी भी वहां आ गए। एसएसपी ने बताया कि आरोपी को पकड़ लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। बच्ची के परिवारीजनों की तरफ से मिली तहरीर पर केस दर्ज किया जा रहा है। शव का पोस्टमार्टम चिकित्सकों के पैनल से कराया जाएगा।

आरोपी को मामू कहती थी मासूम

मासूम बच्ची आरोपी बबलू उर्फ बच्चन को मामू कहती थी। बबलू की उम्र 26 वर्ष बताई जा रही है। वह मृतका के घर से करीब 400 मीटर दूर गढ़ी पीर खां मोहल्ले में टीबी अस्पताल के पास किराये के मकान में पत्नी, बहन व मां के साथ रहता था। इंस्पेक्टर नीरज ओझा ने बताया कि बबलू और बच्ची के पिता कई साल से एक-दूसरे को जानते हैं। दोनों एक साथ ठेला लगाते थे। बबलू लगभग रोज बच्ची के घर आता-जाता था। परिवारीजनों ने बताया कि वह बीते तीन दिन से लगातार बच्ची के घर आ रहा था।

नानी ने बच्ची को ले जाते हुए देखा था

दरिंदा बबलू उर्फ बच्चन जब मासूम बच्ची को अपने साथ ले जा रहा था, उस वक्त बच्ची की नानी भी घर के बाहर ही बैठी थी। उन्होंने बबलू को बच्ची को साथ ले जाते हुए देखा था। बच्ची के गायब होने और उसकी खोजबीन शुरू होने पर उन्होंने ही बबलू के बारे में जानकारी दी।