- पकड़्रे गए युवक के पास से पुलिस ने फर्जी लाइसेंस और असलहा किया बरामद

-एसएसपी के आदेश में गोरखनाथ थाने में केस दर्ज

GORAKHPUR: गोरखपुर जिले में फर्जी लाइसेंस पर असलहे खरीदने का मामला सामने आने से प्रशासन के होश उड़ गए. गोरखनाथ पुलिस ने एक युवक को अरेस्ट कर उसके पास से फर्जी लाइसेंस और खरीदा गया असलहा बरामद कर लिया है. जांच में पता चला कि खोराबार, सिकरीगंज और गोरखनाथ में तीन लोगों ने फर्जी लाइसेंस पर असलहे खरीदे हैं. पुलिस आरोपी राज गन हाउस के मालिक की भी तलाश में जुटी है. वह दो दिन दुकान बंद कर फरार है. एसएसपी के आदेश पर गोरखनाथ थाने में केस दर्ज कर लिया गया है.

मिली भगत है या कोई गिरोह

पुलिस ने एक युवक को दबोच लिया, जिसके पास से फर्जी लाइसेंस बरामद किया है. लाइसेंस की जांच शुरू की गई तो पता चला कि बुकलेट, यूनीकोड समेत जितने भी दस्तावेज लाइसेंस में है सभी फर्जी हैं और उस आधार पर ही पुलिस ने जांच तेज कर दी है. पुलिस पूरे मामले की तह तलाश रही है कि यह खेल पुलिस और प्रशासनिक कर्मचारियों की मिलीभगत से हुआ है या फिर कोई ऐसा गिरोह है, जो बाहर से ही दस्तावेज के आधार पर गन हाउस से सेटिंग कर असलहा खरीद फरोख्त का काम कर रहा था.

फर्जी लाइसेंस का प्रकरण सामान आया है. इस मामले में केस दर्ज किया जा रहा है. पूरे मामले की जांच के बाद ही पता चलेगा कि इस तरह के कितने और मामले हैं. इसकी जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

डॉ. सुनील कुमार गुप्ता, एसएसपी