- वारदात के बाद घर से भाग गया आरोपी, बेटे और नवासे के खिलाफ केस दर्ज

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW :

माल इलाके में एक कलयुगी बेटे ने प्रापर्टी के लालच में अपने बुजुर्ग पिता की बेरहमी से हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. पुलिस ने इस मामले में हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है. हत्या के मामले में आरोपी और उसके बेटे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है.

हुआ था विवाद

एसपी ग्रामीण विक्रांत वीर सिंह ने बताया कि माल के हसनापुर के चरमखेड़ा गांव में सैदउल्ला (70) पत्नी शहजादी के साथ रहते थे. सैदउल्ला के एक बेटे इशहाक और बेटी खातूना है. दोनों की शादी हो चुकी है. इशहाक लखनऊ में एक रिश्तेदार की डेरी पर काम करता है और वही परिवार के साथ रहता है. शनिवार को सैदउल्ला की बेटी खातूना मायके आई थी. शाम को इशहाक भी गांव पहुंचा था. उसने पिता से जमीन उसके नाम लिखने की बात कही तो पिता ने इनकार कर दिया.

सिलबट्टे से सिर पर किया वार

रात 11 से 11.30 बजे के बीच इशहाक ने पिता के सिर पर सिलबट्टे से कई वार कर उनको मौत के घाट उतार दिया और भाग गया. कुछ घंटे बाद सैदउल्ला की बेटी खातूना की नजर पिता के शव पर पड़ी. उसके शोर मचाने पर मां शहजादी और गांव के अन्य लोग जमा हो गए. रात दो बजे सूचना पुलिस को दी गई. हत्या की खबर मिलते ही इंस्पेक्टर माल सहित अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए.

पिता और बेटे पर केस दर्ज

पुलिस ने आरोपी इशहाक के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त सिलबट्टे को कब्जे में ले लिया है. इस मामले में ठाकुरगंज निवासी बरकत में इशहाक और उसके बेटे मुश्ताक के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. पुलिस मुश्ताक की भूमिका की जांच कर रही है.

सवा बीघा जमीन की लालच में की हत्या

इंस्पेक्टर माल ने बताया कि सैदउल्ला की गांव में सवा बीघा के करीब जमीन है. उसने जमीन अपनी बेटी खातूना के नाम कर दी थी. इस बात को लेकर सैदउल्ला का बेटा इशहाक विरोध कर रहा था और जमीन अपने नाम करने का दबाव बना रहा था.