- कोतवाली एरिया में गुरुवार की देर रात हुई घटना

- सीने और सिर में लगीं तीन गोलियां, जांच जारी

GORAKHPUR: कोतवाली एरिया के इस्माईलपुर मोहल्ला निवासी सईद अहमद की डेड बॉडी गुरुवार की देर रात उनके बाथरूम में मिली। सिर और सीने में तीन गोलियां लगने से उनकी मौत हो गई थी। परिजनों ने उनके सुसाइड करने की सूचना पुलिस को दी। सुसाइड में तीन गोली मारने को लेकर पुलिस भी उलझ गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अलावा फॉरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर बिजनेसमैन के मौत की गुत्थी सुलझाने की कोशिश चल रही है।

बेटे ने समझा, पटाखा फोड़ रहे लोग

इस्माईलपुर मोहल्ले के सईद अहमद की टाउनहॉल पर मेडिसीन सेंटर के नाम से शॉप है। गुरुवार की रात पुलिस को सूचना मिली कि उन्होंने अपने लाइसेंसी असलहे से खुद को गोली मार ली है। एक गोली उनकी कनपटी और दो सीने पर लगी थीं। सईद के इकलौते बेटे अनस ने बताया कि उसके पिता डिप्रेशन के पेशेंट थे। डॉक्टर के वहां उनका उपचार चल रहा था। उसने कहा कि अचानक तीन गोलियां चलने की आवाज आई। पहले लगा कि कहीं पर शादी में पटाखा फोड़ा गया है। बाहर जाने पर कुछ नहीं मालूम हुआ। पिता का कमरा भीतर से बंद होने पर संदेह हुआ। किचन की खिड़की से पता लगा कि कमरे से अटैच बाथरूम का दरवाजा भी खुला हुआ था।

हाथ में पड़ी थी पिस्टल

बाथरूम में फर्श पर सईद अहमद की डेड बॉडी देख परिजन सकते में आ गए। लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। दाहिनी हाथ में पिस्टल पड़ी हुई थी जिससे गोली मारी गई थी। घटना की सूचना पर पहुंचे नखास चौकी प्रभारी अवधेश मिश्रा ने पुलिस अधिकारियों को घटना की जानकारी दी। फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया। जांच पड़ताल के बाद डेड बॉडी को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस अधिकारी इसे सुसाइड का मामला मान रहे हैं। लेकिन सीने और सिर में तीन गोलियां लगने से पुलिस भी कन्फ्यूज है। सुसाइड के लिए कनपटी में एक गोली काफी है। जबकि सीने और सिर में अलग-अलग गोली मारी गई है। पुलिस का कहना है कि वह लंबे समय से बीमार थे।

वर्जन

मामले की हर एंगल से छानबीन की गई है। अभी तक की जांच में सुसाइड की बात सामने आई है। सईद कई दिनों से डिप्रेशन में थे। उनका उपचार चल रहा था। परिजनों ने बताया कि इसके पहले भी वह सुसाइड की कोशिश कर चुके हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और फॉरेंसिक जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

- डॉ। कौस्तुभ, एसपी सिटी