- 12 साल की बच्ची को किडनैप कर ले जा रहा बदमाश चढ़ा आरपीएफ के हत्थे

- प्लेटफार्म नंबर 2 पर मां के साथ सो रही थी बच्ची, ट्रेन का कर रही थी इंतजार

- नशे में धुत था बदमाश, बच्ची की नींद खुल जाने से नहीं कर सका किडनैप

GORAKHPUR:

गोरखपुर में रेलवे स्टेशन पर एक बार फिर भीड़ के बीच से 12 साल की एक बच्ची की किडनैपिंग की कोशिश की गई। प्लेटफार्म पर अपनी मां के साथ सो रही 12 साल की बच्ची को एक किडनैपर ने गुरुवार की रात किडनैप करने की कोशिश की। हालांकि किडनैपर सफल नहीं हो पाया और आरपीएफ जवानों के हत्थे चढ़ गया। आरपीएफ ने पकड़े गए किडनैपर को जीआरपी के हवाले कर दिया है। अब इस मामले में जीआरपी आगे की कार्रवाई कर रही है।

ट्रेन का कर रही थी इंतजार

बिहार के मधुबनी की रहने वाली मां-बेटी गुरुवार रात वापस घर जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रही थीं। दोनों प्लेटफार्म नंबर दो पर एक किनारे सो गईं। देर रात करीब दो बजे नशे में धुत एक बदमाश 12 साल की बच्ची को गोद में उठा कर स्टेशन के बाहर ले जाने लगा। वह एसी वेटिंग रूम की ओर से होता हुआ बाहर निकल गया।

बच्ची के रोना सुन पड़ी जवानों की नजर

शुक्र रहा कि बाहर निकलते ही बच्ची की नींद खुल गई। खुद को अनजान व्यक्ति की गोद में देखकर वह रोने लगी। बच्ची का रोना सुन गेट की तरफ से आ रहे आरपीएफ के दो सिपाहियों का ध्यान उसकी ओर गया। उन्होंने उसे ले जा रहे व्यक्ति को रोककर पूछताछ की। इसी बीच बेटी को तलाशती मां भी बदहवास हालत में वहां पहुंच गई। आरपीएफ सिपाहियों को माजरा समझते देर न लगी। उन्होंने युवक को दबोच लिया और उसे जीआरपी के हवाले कर दिया।

आखिर क्या था किडनेपिंग का मकसद

जीआरपी ने देर रात मां-बेटी को बिहार जाने वाली ट्रेन पर बिठाकर घर भेज दिया और बदमाश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। बदमाश द्वारा बच्ची को किडनैप करने का मकसद क्या था, यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। जीआरपी पकड़े गए बदमाश से पूछताछ कर रही है।

----------

पकड़े गए बदमाश से पूछताछ की जा रही है। बातचीत में यह कुछ हद तक मेंटल लग रहा है। शायद ज्यादा नशे की हालत में उसने इस घटना को अंजाम दिया होगा। पूछताछ के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

गिरजाशंकर त्रिपाठी, इंस्पेक्टर, जीआरपी