-हॉस्पिटल से गायब रहने वाले डॉक्टरों को प्रशासन की दो टूक

-डीएम की पहल पर बेली हॉस्पिटल में आईसीयू निर्माण का प्रस्ताव शासन को भेजने के दिए आदेश

ALLAHABAD: जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो डॉक्टर लंबे समय से हॉस्पिटल से गायब हैं या ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं वह सचेत हो जाएं। वह काम पर आएं या फिर नौकरी छोड़ दें। यह बात कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने शुक्रवार को मंडलीय समीक्षा बैठक के दौरान कही। बैठक में तल्ख तेवर दिखाते हुए उन्होंने सभी जिलों के डीएम व सीएमओ को ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए। इसके अलावा उन्होंने स्कूलों में रनिंग वाटर, टाइल्स, साफ-सुथरे शौचालय, बाउंड्री वाल और जलभराव से बचने के लिए सतह पर इंटरलॉकिंग हर हाल में 31 अक्टूबर से पहले पूरा कराने के आदेश दिए।

मुझे भी दिखाओ कि क्या बांटा जा रहा

बैठक में कमिश्नर ने स्कूलों बांटे जा रहे जूते, मोजे और बैग, यूनिफार्म आदि के नमूने तलब किए। कहा कि इन्हें समय और गुणवत्ता के साथ बांटा जाए। कहा कि हॉस्पिटल्स में पड़ा कचरा नियमों का पालन करते हुए तत्काल हटाया जाए। सभी विभागों के अधिकारियों को कार्यालयों में डेंगू रोधी सावधानी बरतने के आदेश दिए। डीएम सुहास एलवाई की पहल पर कमिश्नर ने बेली में आईसीयू स्थापना हेतु शासन को प्रस्ताव भेजने के आदेश दिए।

महंगा पड़ा गलत सूचना देना

अवैध खनन के बारे में गलत सूचनाएं देने पर कड़ा रुख अपनाते हुए मण्डलायुक्त ने मण्डल के सभी जिलों के खनन अधिकारियों को प्रतिकूल प्रविष्टि देने का निर्देश दिया। सिंचाई के मामलों की समीक्षा करते हुए नहरों के सफाई की कार्ययोजना तत्काल प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तरह ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति की व्यवस्था पर गम्भीरता से विचार-विमर्श किया गया और बिजली आपूर्ति के घंटों की समीक्षा की गयी।

सुधर जाएं आबकारी अधिकारी

कमिश्नर ने बिजली की कुल बकाया राशि की 10 प्रतिशत को प्रतिमाह आरसी जारी कर वसूली कराना सुनिश्चित कराए जाने के आदेश दिए। इसी तरह आबकारी विभाग में भी राजस्व वसूली लक्ष्य से पीछे दिखने पर कमिश्नर ने कहा कि अगले माह से यदि स्थिति नहीं सुधरी तो जिलों के आबकारी अधिकारियों और उनके नियंत्रक अधिकारियों को भी प्रतिकूल प्रविष्टि दे दी जाएगी। भू माफिया व अतिक्रमण संबंधी कार्रवाई में मंडल को स्टेट ग्रेडिंग में उच्च स्तरीय ए श्रेणी व संपूर्ण समाधान दिवसों के मामलों के निस्तारण में ए श्रेणी दी गई है। मण्डल को स्टेट ग्रेडिंग उच्च स्तरीय ए मिली है। इसी तरह सम्पूर्ण समाधान दिवसों में भी मामलों के निस्तारण में मण्डल ए श्रेणी पर है।