JAMSHEDPUR: बिष्टुपुर थाना की पुलिस ने सोशल मीडिया पर धाíमक भावना को ठेस पहुंचाने वाले आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में खालिद मजिद को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया। आरोपित मानगो के सहारा सुंदरवन का निवासी है।

एसएसपी अनूप बिरथरे के अनुसार आरोपित का मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है। उसके खिलाफ शिकायत मिली थी। साइबर डीएसपी को सत्यापन का आदेश दिया गया। डीएसपी ने आरोप को सही पाया गया। आपत्तिजनक, भड़काऊ एवं धाíमक विद्वेष फैलाने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई। एसएसपी ने कहा कि सोशल मीडिया पर इस तरह के आपत्तिजनक पोस्ट लिखने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शुक्रवार को भेजा गया था जेल

शुक्रवार को पुलिस ने कांग्रेस नेता राकेश साहू, बलदेव सिंह समेत चार को धाíमक भावना को ठेस पहुंचाने के मामले में जेल भेजा था। दूसरी ओर सरायकेला-खरसावां जिले की पुलिस ने सिपाही अभिषेक महतो और चांडिल निवासी छोटू प्रमाणिक को जेल भेजा गया था।

प्रतिबंधित मांस के साथ दो महिला समेत तीन अरेस्ट

बिष्टुपुर थाना की पुलिस ने प्रतिबंधित मांस के साथ दो महिला समेत तीन को धतकीडीह मार्केट में छापेमारी कर गिरफ्तार किया है। सभी घरों में मांस की बिक्री कर रहे थे। घर से मांस काटने में इस्तेमाल धारदार हथियार भी जब्त किया है। मामले में गिरफ्तार मो। शहजादा, सरफराज कुरैशी उर्फ गामा की पत्नी तस्लीमा और महिला साइमा वारसी को देर शाम पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

बिष्टुपुर थाना में प्रशिक्षु दारोगा राहल सिंह की शिकायत पर जेल जाने वाले तीनों आरोपित समेत सरफराज कुरैशी उर्फ गामा, फहीम कुरैशी, चीकू कुरैशी के विरूद्ध गोवंशीय पशु हत्या प्रतिषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। दारोगा ने थाना में बताया कि शनिवार सुबह धतकीडीह में गश्ती में थे। सूचना मिली कि धतकीडीह कुरैशी मुहल्ला निवासी गामा कुरैशी के घर के पीछे एक छोटा खंडहर मकान में पांच-छह लोग एकत्र हैं। वरीय पुलिस अधिकारी को इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद मकान में पहुंचे। वहां एकत्र लोग भागने लगे। एक शहजादा पकड़ा गया। पूछताछ में जानकारी मिली कि वहां प्रतिबंधित मांस की बिक्री हो रही है। गामा कुरैशी की घर से मांस और औजार बरामद किए गए। पशु चिकित्सक सुबोध जितेन हांसदा को सूचित किया गया। इसके बाद कार्रवाई की गई।

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner