जीआरपी इलाहाबाद की टीम ने सर्विलांस की मदद से की कार्रवाई

ALLAHABAD: पिछले कुछ महीनों में ट्रेन ट्रैवलिंग के दौरान या स्टेशन पर यदि आपका मोबाइल गुम हुआ है तो एक बार जीआरपी थाने हो आएं। हो सकता है आपका मोबाइल मिल जाए। जीआरपी इलाहाबाद की सर्विलांस टीम ने अभियान चलाकर कुल 29 मोबाइल बरामद किए हैं। एसपी दीपक कुमार भट्ट ने कई लोगों को उनके मोबाइल वापस दिये।

60 नंबरों की ट्रैकिंग

एसपी रेलवे ने बताया कि इलाहाबाद में पिछले सात-आठ महीने में जितने भी मोबाइल गुम हुए थे, उन्हें ढूंढ़ने के लिए सर्विलांस की स्पेशल टीम लगाई गई थी। 60 मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाया गया था। उनकी लगातार ट्रैकिंग के आधार पर सर्विलांस टीम ने 29 मोबाइल बरामद किए। इनमें से ज्यादातर मोबाइल इलाहाबाद जंक्शन और प्रयाग स्टेशन से गायब हुए थे। दो-तीन मोबाइल राजस्थान से बरामद हुए हैं। एसपी जीआरपी ने बताया कि इलाहाबाद ही नहीं बल्कि कानपुर और वाराणसी में भी मोबाइल चोरी के कई मामले पेंडिंग हैं।

अब वाराणसी-कानपुर में वर्क

खुलासा के लिए अब सर्विलांस की स्पेशल टीम कानपुर और वाराणसी में वर्क करेगी। एसपी ने बताया कि जिन चोरों के पास से मोबाइल बरामद किया गया है, वे काफी शातिर हैं। ईएमआई नंबर बदल कर मोबाइल बेच देते थे। मोबाइल बरामद करने वाली टीम में उप निरीक्षक सुबोध कुमार, राजेश, अशोक, यशवंत सिंह राठौर, राकेश दुबे, अनिल सिंह, अंगद गिरि शामिल थे।