-विकास नगर, किदवई नगर, शताब्दी नगर, पनकी के फ्लैट्स की बुकिंग शुरू की

-फ्लैट के अलावा रामगंगा इंक्लेव, देहली सुजानपुर, कालपी नगर स्कीम लांच की

KANPUR : ये साल कानपुराइट्स के लिए एक और मामले में यादगार रहा। इस साल कानपुराइट्स को घर खरीदने के लिए ढेरों ऑफर मिले। केडीए ने फ्लैट्स के प्लॉट्स की झड़ी लगा दी। ये सिलसिला अब भी जारी है। केडीए रेजीडेंसी किदवई नगर के फ्लैट्स की बुकिंग जारी है और केडीए सिग्नेचर ग्रीन्स विकास नगर में फ्राइडे केडीए फ्लैट मेला लगाने जा रहा है। अगले साल भी कई हाउसिंग स्कीम लाने की तैयारी में केडीए जुटा हुआ है।

रियल इस्टेट में हलचल

रियल इस्टेट सेक्टर में केडीए ने पहले ही कदम रख दिया था, लेकिन विकास नगर में केडीए सिग्नेचर ग्रीन्स और किदवई नगर में केडीए रेजीडेंसी ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट लांच कर केडीए ने हलचल मचा दी है। विकास नगर स्थित केडीए सिग्नेचर ग्रीन्स में जहां 2 बीएचके के 552 और 3 बीएचके 576 हैं। वहीं केडीए रेजीडेंसी में192 टाइप वन और 72 टाइप टू फ्लैट हैं। फ्लैट्स की बुकिंग में केडीए को मिल रही सफलता से डेवलप, बिल्डर्स में अफरातफरी मची हुई है। इससे पहले केडीए ने शताब्दी नगर स्थित रामगंगा इंक्लेव के फ्लैट के लिए डिमांड-सर्वे कराया। केवल सर्वे में ही लोगों ने 1780 फ्लैट की बुकिंग कराई। केडीए रामगंगा इंक्लेव में 1900 फ्लैट बना रहा है, जिससे डिमांड-सर्वे में अप्लाई न करने वालों को भी फ्लैट मिल सके।

फ्लैट ही नहीं प्लॉट भी

वर्ष 2016 में फ्लैट ही नहीं बल्कि कई हाउसिंग स्कीम में प्लॉट भी लांच किए गए। इनमें पनकी हाइवे के पास कालपी नगर में 350 प्लॉट के अलावा रामगंगा इंक्लेव, देहली सुजानपुर, शताब्दी नगर फेस 2 स्कीम में भी प्लॉट लांच किए। इसके साथ ही केडीए अफसर श्याम नगर बाइपास और आवास विकास हंसपुरम के बीच नगवां में हाउसिंग स्कीम जान्हवीं व भागीरथी लाने की तैयारी में जुटे हुए हैं। इन दोनों हाउसिंग स्कीम में 3031 प्लॉट हैं। अगले साल ये स्कीम लांच करने के लिए डेवलपमेंट व‌र्क्स कराए जा रहे हैं।

-------------------

केडीए सिग्नेचर ग्रीन्स, विकास नगर में फ्राइडे व सैटरडे को फ्लैट मेला लगाया जा रहा है। इसमें सिग्नेचर ग्रीन्स, केडीए ग्रीन्स, केडीए हाइट, समाजवादी आवास, केडीए रेजीडेंसी के फ्लैट लोग बुक करा सकते हैं।

-प्रदीप कुमार सिंह, एडिशनल सेक्रेटरी, केडीए

------------------

फाइनेंशियल ईयर 2016-17

सिग्नेचर ग्रीन्स विकास नगर

फ्लैट------ संख्या

2 बीएचके-- 552- 103.13 स्क्वॉ.मी।

3 बीएचके- 576- 128.80 स्क्वॉ.मी।

केडीए रेजीडेंसी, किदवई नगर

कैटेगिरी- फ्लैट की संख्या

टाइप वन -192- 99.70 स्क्वॉयर मीटर

टाइप टू - 72 - 67 स्क्वॉयर मीटर

रामगंगा इंक्लेव शताब्दी नगर

कैटेगिरी- फ्लैट्स की संख्या- एरिया

टाइप वन- 940- 46.34

टाइप टू- 960-29.45

समाजवादी आवास

शताब्दी नगर फेस-2, जवाहरपुरम सेक्टर 6 व 13

टोटल- 3800 फ्लैट

कवर्ड एरिया- 67 स्क्वॉयर मीटर

(नोट- एरिया स्क्वॉयर मीटर में है)