- सोशल मीडिया पर कोरोना से रिलेटेड बने कई सॉन्ग

- हफ्तेभर में यूट्यूब पर लाखों लोगों ने सुनी कोरोना आरती

- कोरोना वायरस पर बन गए कई चुटकले

GORAKHPUR: कोरोना वायरस ने दुनिया भर में हाहाकार मचा कर रख दिया है। अचानक से आए इस वायरस को समझने में अभी पूरी दुनिया के एक्सपर्ट फेल साबित हुए हैं। वहीं, म्यूजिक के उभरते सितारे कोरोना को ही पकड़कर हीट हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक तरफ केवल कोरोना का ही रोना है तो दूसरी तरफ यूट्यूब पर एक से बढ़कर एक सॉन्ग धूम मचाए हुए हैं। इस वायरस से रिलेटेड कई सॉन्ग बनाए गए हैं, लेकिन कोरोना आरती सबसे अधिक लोकप्रिय साबित हो रही है। कोरोना आरती को केवल सप्ताह भर में लाखों लोगों ने सुना है और लाइक किया है।

दुनिया भर में मचा है हाहाकार

कोरोना वायरस देश विदेश में मचा दिया है हाहाकारतब से खतरा बढ़ा है लफड़ा जनता रहो सावधान। सुनो जी जनता सुनो जवान। ये लाइनें कोरोना वायरस के खतरे को बताकर लोगों को अवेयर कर रही हैं। इससे इस बीमारी की गंभीरता को लोग समझें और इससे बचने के नियमों को सख्ती से लागू करें। इस गाने के बोल कई लोगों को याद भी हो गए हैं। बच्चे बच्चे इस गीत को गा रहे हैं।

आरती बता रही बीमारी का लक्षण

सर्दी खांसी नाक का बहना श्वसन प्रक्रिया में हो परेशान ऐसा इनका मुख्य है लक्षणडरो नहीं रहो सावधानसावधानी ही सबकी सुरक्षा आरती में की ये लाइनें कोरोना बीमारी के लक्षणों को भी बता रही है। गाने के बोल से इस बीमारी को पूरी तरह एक्सप्लेन किया गया है। कई लोग आरती सुनकर नियमों को फॉलो कर रहे हैं। बीमारी के लक्षण के ही साथ आरती में कोरोना वायरस कितना खतरनाक है उसे भी बता रहा है और इससे ना डरने के लिए प्रेरित भी कर रहा है।

सिंगर गाकर हो गए हिट

होली के पहले चाइना से फैली कोरोना बीमारी पर इस समय सैकड़ों सॉन्ग बन चुके होंगे। सबसे बड़ी बात है कि कई सिंगर कोरोना पर होली सॉन्ग बनाकर भी हिट हो गए हैं। सोशल मीडिया पर केवल कोरोना सॉन्ग लिखते ही ढेरों इससे रिलेटेड गाने शो करने लग रहे हैं। किसी भी गाने पर क्लिक करने पर पता चला रहा है कि इसे तो कम ही दिनों में लाखों लोगों ने सुन लिया है।

दादा-दादी को सुना रहे आरती

गोरखनाथ इलाके के बृजेश शुक्ला बताते हैं कि मेरी दादी मोबाइल पर हमेशा से आरती और कई भक्ति सॉन्ग सुनती रहती हैं। रविवार को उनके भी मोबाइल पर कोरोना आरती बज रही थी। मैंने पूछा कि ये गाना कहां से सुन रही हैं, तो उन्होंने बताया कि आरती लिखा तो यही आ गया।

बना दिए चुटकुले

यही नहीं इस समय सोशल साइट पर कोरोना के चुटकुले भी खूब आ रहे हैं। डेली सुबह-सुबह मोबाइल खोलो तो सबसे पहले कोरोना से रिलेटेड चुटकुले और खबर सोशल मीडिया पर चल रही है। रूला देने वाली इस बीमारी का कुछ लोग चुटकुला बनाकर मजा भी ले रहे हैं। यही नहीं एक दुसरे को कोराना कहकर मजे भी ले रहे हैं।

कोरोना पर बना दिए फूहड़ गीत

कई भोजपुरी सिंगर्स ने तो इस गंभीर बीमारी का मजाक बनाकर रख दिया है। अपनी रोटी सेंकने के लिए वे कोरोना से रिलेटेड भद्दे-भद्दे गीत बना दिए हैं। इन गीतों को सुनकर लोग भी तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। होली के समय में एक स्टार भोजपुरी सिंगर के गीतों की सोशल साइट पर खूब बुराई हुई। कोरोना पर बनाया गया फूहड़ होली गीत का लोगों ने खूब विरोध किया। इसके बाद सिंगर पर एफआईआर भी दर्ज हुई।