- रसुईया से पिताम्बरपुर स्टेशन के बीच लिया गया आठ घंटे का ब्लॉक

-अप और डाउन दोनों लाइनों की ट्रेनों पर ब्लॉक का असर, यात्री परेशान

बरेली : रसुईया से पिताम्बरपुर स्टेशन के बीच शुक्रवार को आठ घंटे का ब्लॉक रहा। इस दौरान अप और डाउन दोनों लाइनों का रेल संचालन प्रभावित रहा। अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस (13050) के रवाना होने के बाद सुबह 7.30 बजे ब्लॉक की शुरुआत की गई। रसुईया स्टेशन पर नई लूप लाइन, इंटरलॉकिंग और सुरक्षा संबंधित उपकरण ट्रैक पर लगाने के 60 फीसदी कामों को पूरा किया गया।

दोनों लाइनों पर चल रहा काम

बरेली-लखनऊ रेलखंड पर ब्लॉक के तीसरे दिन अप और डाउन दोनों लाइन पर दोपहर 3.30 बजे तक इंजीनिय¨रग विभाग ने नई लूप लाइन बिछाने व इंटरलॉकिंग का काम किया। इंजीनिय¨रग विभाग केकामों के तेजी से निपटने की वजह से बरेली-रोजा पैसेंजर, हरिद्वार-प्रयाग एक्सप्रेस, राज्यरानी एक्सप्रेस और काठगोदाम-लखनऊ एक्सप्रेस शनिवार से ट्रैक पर दौड़ने लगेंगी। इससे यात्रियों को कुछ हद तक राहत मिलेगी।

ये ट्रेनें हुईं प्रभावित

सिंगरौली से टनकपुर के बीच चलने वाली त्रिवेणी एक्सप्रेस (15073) तीन घंटे देरी से चली। जम्मूतवी से हावड़ा के बीच चलने वाली हिमगिरी एक्सप्रेस (12332) चार घंटे देरी से पहुंची। लालगढ़ से डिब्रूगढ़ के बीच चलने वाली अवध असम (15910) तीन घंटे देरी से आई। दरभंगा से अमृतसर जननायक एक्सप्रेस (15211) दो घंटे देरी से पहुंची। इसके अतिरिक्त दर्जनों ट्रेनों की टाइमिंग लड़खड़ा गई।

आज से चलेंगी ये ट्रेनें

बरेली-रोजा पैसेंजर, हरिद्वार-प्रयाग एक्सप्रेस, राज्यरानी सुपरफास्ट व काठगोदाम-लखनऊ एक्सप्रेस।