- शहर के गोलघर, असुरन और बशारतपुर के मार्केट हुई गुलजार

- इस साल के क्रिसमस में छा रहा क्रिसमस ब्रेसलेट

- कई और गिफ्ट से रौनक हुआ मार्केट

GORAKHPUR: क्रिसमस आने में महज एक हफ्ता ही बाकी बचा हुआ है। शहर के बाजारों में क्रिसमस की रौनक साफ नजर आने लगी है। दुकानें जहां गिफ्ट्स से सज गई हैं, वहीं मसीही समुदाय के लोग अपने घरों को सजाने की तैयारियों में जुट गए हैं। मार्केट से गिफ्ट आइटम के साथ डेकोरेटिव आइटम्स की जमकर खरीदारी की जा रही है। इस बार मार्केट में क्रिसमस के नए आइटम्स मार्केट में आ गए हैं। यह लोगों को खासे पसंद भी आ रहे हैं। गोलघर, असुरन चौक और बशारतपुर के मार्केट में इन दिनों जमकर लोग खरीदारी कर रहे हैं।

बच्चों के आइटम की भरमार

मार्केट में इन दिनों क्रिसमस को लेकर जबरदस्त भीड़ है। मार्केट में अवेलबल गिफ्ट आइटम्स की लंबी रेंज में सबसे अधिक आइटम बच्चों के हैं। इसमें छोटा सेंटा क्लॉज, मास्क वाली टोपी, सादी टोपी के साथ ही स्टार, स्टार बेल, थर्माकोल बेल और गिफ्ट आइटम्स, बेल, छोटे-छोटे क्रिसमस ट्री सहित कई आइटम मौजूद हैं। गोलघर के दुकानदार अखिल का कहना है कि अभी तक सबसे अधिक बच्चों को सेंटा क्लॉज की ड्रेसज पसंद कर रहे हैं। साथ ही डेकोरेटिव आइटम्स की भी खासी डिमांड है।

ग्रीटिंग्स हैं हिट

इस बार के क्रिसमस के मौके पर दुकानों पर कई आइटम की ब्रिकी हो रही है। इसमें बच्चों, युवाओं और बुजुर्ग सभी उम्र के लोग ग्रीटिंग का‌र्ड्स को खासी तवज्जो दे रहे हैं। मार्केट में अवेलबल आइम्स में सभी के टेस्ट का भी ध्यान रखा गया है। दुकानों पर हर वर्ग के लिए अलग-अलग ग्रीटिंग्स मौजूद हैं। बच्चे अपने फैमिली मेंबर्स और फ्रैंडस के लिए अलग-अलग विशिंग का कार्ड्स खरीद रहे हैं। क्रिसमस विश करने वाले का‌र्ड्स में फ्रेंड्स, लवर्स, पेरेंट्स, हसबैंड, कलीग्स, टीचर्स, एल्डर्स, ग्रेटफुलनेस के पार्टिकुलर्स का‌र्ड्स भी मौजूद हैं।

इन सामानों से सजा है मार्केट

डिजायनर बेल्स

- सेंटा ड्रेस

- क्रिसमस ट्री

- मैरी क्रिसमस रीत

- स्टीकर्स, स्टार्स

- मैरी क्रिसमस बैनर

- चरनी

- लेड लाइट स्टार

- पॉमपॉम

- ग्रीटिंग्स

क्या है खास

आइटम मूल्य

सेंटा क्लॉज 35 से 500

म्यूजिकल सेंटा क्लॉज 195 से 795

सेंटा क्लॉज ड्रेस 195 से 1000

टोपी 65

मास्क टोपी 95

जिंगल बेल म्यूजिक सिडी 500- 4000

कैंडल 20- 250

गिफ्ट बॉक्स 50- 500

छोटी बेल 35

मिडिल बेल 50

बड़ी बेल 65

क्रिसमस ट्री प्रति फीट 50