- इस बार बाजार में मां के नौ रूपों वाली मूर्ति आई है

Meerut : नवरात्र पर्व आज से शुरू है। माता रानी को मनाने के लिए जहां मंदिरों में सजावट हो गई है। वहीं भक्तों ने भी बाजार से आए विभिन्न श्रृंगार, चुनरी व अन्य पूजन सामग्री को खरीदना शुरू कर दिया है।

ब्रांडेड श्रृंगार है खास

इस बार बाजार में आए खास तरह के विभिन्न ब्रांडेड श्रृंगार को भक्त खरीदना पसंद कर रहे हैं। बाजार में आए विभिन्न प्रकार के आए ब्रांडेड श्रृंगार में लिपस्टिक, नेलपेंट, सिंदूर, चूड़ी, क्रीम, फेस पाउडर के पैक आए हुए हैं। सदर में शर्मा श्रृंगार सेंटर के संचालक सचिन शर्मा ने बताया कि इस बार कस्टमर ब्रांडेड श्रृंगार की ज्यादा मांग कर रहा है। इनकी रेंज हजार रुपए से लेकर तीन हजार के बीच है।

सितारों वाली चुनरी

बाजार में आई लाल सितारों वालों खूबसूरत चुनरी, गोटे वाली लाल रंगी चुनरी को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसके अलावा बाजार में प्रिंट वाली चुनरी, जय मां लिखी हुई खूबसूरत चुनरी और रेशमी कढ़ाई वाली व गुजराती डिजाइन वाली चुनरी को पसंद किया जा रहा है। लाला चुनरी सेंटर के संचालक अरुण लाल ने बताया कि चुनरी दस रुपए से लेकर 300 रुपए के बीच है।

सितारों जड़ा मुकुट

सितारों जड़ा विभिन्न रंगों के चमकने वाले नगों के आए छोटे बड़े साइज के मुकुट बेहद पसंद किए जा रहे हैं। बाजार में आए इन मुकुट में नगों वाले मुकुट बेहद पसंद किए जा रहे हैं। पूजन समाग्री व श्रृंगार सेंटर वाले सुनील ने बताया कि मुकुट का रेट 100 रुपए से लेकर 3 हजार के बीच है।

उपले भी पैकिंग में

नवरात्र में घरों में हवन करने वालों के लिए इस बार बाजार में रेडीमेड उपले भी उपलब्ध हैं। गौरतलब है कि गाय के गोबर से बने उपलों से हवन करना शुभ माना जाता है, लेकिन शहरों में उपले तलाश करना भी आसान नहीं रह गया है। बाजार ने इसका भी हल निकाल लिया है। 9 दिनों में रोज एक उपले के हिसाब से 9 उपलों का पैकेट 20 रुपये में बेचा जा रहा है।