श्मशान में पहुंचे रिश्तेदार

गुजरात के भावनगर के महुवा कस्बा अंतर्गत साधु समाज के युवक घनश्याम और कोली ने श्मशान में चिता स्थल पर फेरे लेकर शादी रचाई। उन्होंने विवाह के लिए मोरारी बापू के गुजरात स्थित पैतृक गांव तलगाजरडा के श्मशान घाट को चुना। ऐसे में जहां लोग इस शादी को लेकर हैरान हैं वहीं नव दंपत्ति काफी खुश हैं। उनका कहना है कि हाल ही में मोरारी बापू ने कहा था कि श्मशान को लेकर समाज में कायम भ्रांतियां दूर होनी चाहिए। ऐसे में उन्होंने इस जगह को चुना और बापू की मौजूदगी में एक नए जीवन की शुरुआत की है। रिश्तेदारों और परिवारवालों की मौजूदगी में बैंडबाजे और गरबा आदि के बीच श्मशाम में हुई ये शादी चर्चा में छाई है।

चिता स्थल पर फेरे लेकर श्मशान में क‍िया व‍िवाह,ऐसी हैं ये अजब-गजब शाद‍ियां

समुद्र में रचाई शादी

इसी साल जनवरी में केरल में समुद्र के गहरे पानी में महाराष्ट्र के रहने वाले निखिल पवार ने शादी रचाई थी। निखिल ने स्लोवाकिया की यूनिका पोगरण को समुद्र के गहरे पानी में अपनी दुल्हन बनाया। इन दोनों का ही सपना था कि वह अपनी शादी कुछ अलग तरीके से करें। इसके बाद इन लोगों ने डिसाइड किया कि वे पानी के अंदर अपनी शादी रचाएंगे। लोग इस शादी को लेकर शॉक्ड हुए थे।

चिता स्थल पर फेरे लेकर श्मशान में क‍िया व‍िवाह,ऐसी हैं ये अजब-गजब शाद‍ियां

हवा में शादी रचाई

अगस्त 2016 में महाराष्ट्र के कोल्हापुर में माउंटेन ट्रेकिंग के शौकीन जयदीप जाधव ने हवा में विवाह रचाया था। उन्होंने रेशमा पाटिल के साथ 500 फीट से अधिक की ऊंचाई पर लटककर एक दूसरे को जीवन साथी बनाया। इस अनोखी शादी में हवा में ही पंडित जी ने शादी के मंत्रोच्चार किए और शादी से जुड़ी सभी खास रस्में निभाई गई थीं। यह शादी भी चर्चा का विषय बनी थी।

चिता स्थल पर फेरे लेकर श्मशान में क‍िया व‍िवाह,ऐसी हैं ये अजब-गजब शाद‍ियां

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk

inext-banner
inext-banner